Rajasthan- मुख्यमंत्री पद को लेकर बोले पायलट- कौन किस पद पर बैठता है, इसका निर्णय आलाकमान करता है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1923046

Rajasthan- मुख्यमंत्री पद को लेकर बोले पायलट- कौन किस पद पर बैठता है, इसका निर्णय आलाकमान करता है

Rajasthan Assembly Election 2023: पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पिछले दिनों राजस्थान कांग्रेस में हुए घटनाक्रम को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी में सभी निर्णय आलाकामान करते है.

Dausa  News

Rajasthan Assembly Election 2023: पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पिछले दिनों राजस्थान कांग्रेस में हुए घटनाक्रम को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बोल चुके हैं हमारे बीच प्यार मोहब्बत मिसाल बन चुकी है. इसी प्यार मोहब्बत से सब लोग डरे हुए घबराए हुए हैं.

 पायलट ने कहा जहां तक टिकटों की बात है पिछले वर्ष जो घटनाक्रम हुआ, उसमें कुछ लोगों पर पार्टी अनुशासनहीनता के आरोप लगे किसी पर कार्यवाही हुई या नहीं हुई लेकिन जीतने वाले जितने भी उम्मीदवारों के प्रपोजल आए उसका मैं खुले मन से स्वागत किया. किसी का भी विरोध नहीं किया. चाहे उस समय किसी ने सोनिया गांधी की अवमानना की हो फिर भी मैंने कहा पार्टी हित में जो भी हो वह किया. इससे बड़ा भाईचारे का प्यार का कोई प्रमाण नहीं हो सकता.

मुख्यमंत्री पद को लेकर बोले पायलट

दौसा में 20 अक्टूबर को प्रियंका गांधी की चुनावी रेली की तैयारियों का जायाजा लेने सचिन पायलट गुरूवार को जिले में थे, जहां वह मीडिया से रू-ब रू होते हुए आने वाले चुनावी महौल और टिकट ऐलान के लिए बातें बताई. सीएम गहलोत के जरिए मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ने के बयान पर पायलट ने कहा उन्होंने क्या कहा मुझे जानकारी नहीं है, लेकिन कौन किस पद पर बैठता है, इसका निर्णय कांग्रेस लीडरशिप तय करती है, कौन सा नेता किस पद पर संगठन में या सरकार में काम करेगा यह पार्टी नेतृत्व जो भी निर्णय करेगा वह सबको स्वीकार होगा.

भाजपा के अंदर घबराहट है- पायलट

 पायलट ने कहा 2018 के चुनाव के दौरान में राजस्थान का कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष था और सब ने मिलकर मेहनत की तो राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी. अब भी हम सब मिलकर मेहनत कर रहे हैं, जिसके चलते भाजपा के अंदर घबराहट है तो वही आपसी टकराव और खींचतान भी भाजपा में हो रही है.

बहुत जल्द कांग्रेस की भी लिस्ट आएगी- पायलट

पायलट ने आगे कहा कि, भाजपा ने अब तक 40 टिकट वितरित किए हैं और 80 झगड़े हो रहे हैं. भाजपा में अंदर खाने बहुत कुछ चल रहा है लेकिन वह उनका अंदरूनी मामला है. मैं उसमें कोई कमेंट करना नहीं चाहता. कांग्रेस एकजुट है और प्रत्याशी चैन के लिए सकारात्मक माहौल में कांग्रेस के नेताओं ने चर्चा की है बहुत जल्द कांग्रेस की भी लिस्ट आएगी.

वही, पायलट ने कहा मैंने जो मुद्दे उठाए थे उन्हें पार्टी ने स्वीकार किया और एआईसीसी ने भी आगे कदम उठाने की बात कही थी. हमने मिलकर पार्टी के लिए काम किया लेकिन, जनता की आवाज को दबाया नहीं जा सकता. वही हॉर्स ट्रेडिंग के सवाल पर पायलट ने कहा भाजपा ने इसकी कहां पर कोशिश नहीं की. हमने भाजपा के एक बड़े बहुमत की सरकार को हराकर कांग्रेस की सरकार बनाई थी. ऐसे में कहीं ना कहीं भाजपाइयों के मन में चोट होगी कि कांग्रेस की सरकार क्यों बनी.

दरअसल, 20 अक्टूबर यानी शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की दौसा जिले की सिकराय विधानसभा क्षेत्र के कांदोली में एक विशाल जनसभा होगी, जिसके चलते पायलट सभा स्थल की तैयारी का जायजा लेने दौसा पहुंचे थे. तब मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने यह सब कहा इस दौरान उनके साथ मंत्री ममता भूपेश , मुरारीलाल मीणा , बांदीकु विधायक जी आर खटाणा , राजस्थान कांग्रेस की सह प्रभारी और एआईसीसी की सचिव अमृता धवन सहित कांग्रेस के कई नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- 

 Dausa News: सुखजिंदर रंधावा का बड़ा बयान, कांग्रेस वर्कर्स को लेकर कही यह बड़ी बात

Rajasthan Election: BJP की दीया कुमारी के सामने कौन होगा कांग्रेस का 'मिस्टर D', समझिए क्या है मामला

 

 

Trending news