Rajasthan Election: वसुंधरा राजे समेत इन 4 नेताओं को आलाकमान ने राजस्थान में दी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1836166

Rajasthan Election: वसुंधरा राजे समेत इन 4 नेताओं को आलाकमान ने राजस्थान में दी बड़ी जिम्मेदारी

Vasundhara Raje Parivartan Yatra :  राजस्थान में भाजपा आलाकमान ने वसुंधरा राजे गजेंद्र शेखावत, सीपी जोशी और सतिश पूनिया को को बड़ी जिम्मेदारी दी है. 

vasundhara raje

Vasundhara Raje Parivartan Yatra : राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी चौसर बिछनी शुरू हो गई है और इस सियासी चौसर में बीजेपी चारों दिशाओं से यात्रा निकालेगी. भाजपा की इस यात्रा का आगाज 2 सितंबर से होगा और समापन 25 सितंबर को किया जाएगा. जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे.

पहली यात्रा

भाजपा की पहली यात्रा का आगाज 2 सितंबर को होगा. जिसकी शुरुआत गृहमंत्री अमित शाह करेंगे. सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से इस यात्रा को रवाना किया जाएगा और इस यात्रा का नेतृत्व राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी.

दूसरी यात्रा

भाजपा की दूसरी यात्रा का आगाज 3 सितंबर को होगा और उसकी शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. इस यात्रा का नेतृत्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी करेंगे. यह यात्रा डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम से रवाना होगी.

तीसरी यात्रा

भाजपा की तीसरी यात्रा का आगाज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे और इस यात्रा का नेतृत्व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत करेंगे. इस यात्रा की शुरुआत 4 सितंबर को जैसलमेर के रामदेवरा से होगी.

चौथी यात्रा

बीजेपी की चौथी यात्रा हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से शुरू होगी. इस यात्रा को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हरी झंडी दिखाएंगे. इस यात्रा का नेतृत्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया करेंगे.

भाजपा के चारों दिशाओं से शुरू होने वाली इस यात्रा का समापन जयपुर के धानक्या में 25 सितंबर को होगी. इन यात्राओं के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है कि 10 जुलाई को सवाई माधोपुर में हुई विजय संकल्प बैठक में इस परिवर्तन यात्राओं को निकालने का फैसला किया गया था. इस बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष की अध्यक्षता में चारों दिशाओं से यात्रा निकालने का फैसला लिया गया था. साथ ही बैठक में यात्राओं के रुट और नेताओं को लेकर भी चर्चा की गई थी.

प्रदेश में भाजपा की यह यात्रा 23 दिन चलेगी और इन परिवर्तन यात्राओं के जरिए प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा. इस यात्रा के जरिए भाजपा राजस्थान में अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेगी. साथ ही प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार की कमियों को उजागर करने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Election : कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों से मांगा धर्म और जाति का ब्यौरा, क्या हो सकते हैं इसके मायने...?

Udaipur News : लोकतांत्रिक प्रणाली को मजबूत करने में अहम रोल निभा रहा CPA इंडिया- सीएम गहलोत

Trending news