Rajasthan- सवाई माधोपुर से टिकट मिलते ही कांग्रेस को घेरने लगे किरोड़ीलाल मीणा, दिया ये बयान
Advertisement

Rajasthan- सवाई माधोपुर से टिकट मिलते ही कांग्रेस को घेरने लगे किरोड़ीलाल मीणा, दिया ये बयान

Rajasthan: विधानसभा चुनाव 2023 की राजस्थान में आचार संहिता लगने  और बीजेपी के पहली लिस्ट जारी होने के बाद राजस्थान की सियासत में उबाल देखने के मिल रहा है. आरोप प्रत्यारोप  का दौर शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रस की योजनाओं पर घेरा है. 

kirodi lal meena

Rajasthan: विधानसभा चुनाव 2023 की राजस्थान में आचार संहिता लगने के साथ ही अब चुनावी हमले का दौर शुरू हो गया है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा है कि राजस्थान में कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार चुनाव के सबसे बड़े मुद्दे हैं.  प्रदेश में जल जीवन मिशन ,खान घोटाला , आईटी घोटाला कर जनता के हजारों करोड रुपए कांग्रेस के नेता डकार गए प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक कर प्रदेश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया किरोड़ी ने कहा आईटी और रीट मामले में 70 लोग जेल में है लेकिन गहलोत ने अपने मंत्रियों , विधायकों को बचाया लेकिन राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी और दोषियों को जेल में डालेंगे .

यह भी पढ़ेः Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव की घोषणा के बाद अशोक गहलोत का पहला बड़ा बयान, की ये बड़ी अपील

वही कांग्रेस की ERCP रैली को लेकर भी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बड़ा हमला करते हुए कहा  कि कांग्रेस भोली भाली 13 जिलों की जनता को गुमराह कर वोट की फसल काटना चाहती है लेकिन, जनता अब इनके बहकावे में नहीं आएगी. वह सब कुछ समझ चुकी है.

 ERCP पर  देरी सरकार की वजह से- किरोड़ी लाल मीणा

 कांग्रेस को अगर पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की ERCP योजना की चिंता थी तो प्रदेश में हजारों करोड़ के जो घोटाले किए हैं, उस पैसे को राजस्थान सरकार ERCP के लिए दे देती तो ERCP पर काम शुरू हो जाता लेकिन, ये चाहते हैं कि केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें लेकिन, केंद्र की सरकार नियमों के तहत बंधी हुई है. 1976 की जल नीति के तहत अगर राजस्थान की सरकार ने केंद्र को दस्तावेज सबमिट किए होते तो केंद्र इस योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित भी कर देता लेकिन कांग्रेस केवल जनता के साथ छलावा कर रही है .

जातीय जनगणना पर बोल मीणा

जातीय जनगणना को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि  इसकी क्या आवश्यकता थी, अगर थी तो फिर 60 साल से कांग्रेस क्यों सो रही थी. इससे पूर्व में क्यों नहीं करवाया गया. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस जातीय जनगणना करवा कर जाति से जाति को लड़ाना चाहती है. देश में संघर्ष की स्थिति पैदा करना चाहती है, अगर जातीय जनगणना के आधार पर आरक्षण दिया तो योग्य व्यक्तियों को कहीं भी जगह नहीं मिलेगी . कोई भी जाती पागल नहीं है, जो कांग्रेस के बहकावे में आएगी.  सबको पता है किस जाति के कितने लोग हैं. कहा गहलोत सरकार ने प्रदेश में सभी जातियों के बोर्ड बनाए लेकिन मीणा जाति का बोर्ड नहीं बनाया गया जबकि मीणा नो प्रतिशत है अन्य जातियों के बोर्ड बनाए गए इससे हमें कोई आपत्ति नहीं लेकिन मीणा जाति से गहलोत सरकार ने गुरेज क्यों किया?

 किरोड़ी लाल मीणा  का आरक्षण को लेकर बड़ा बयान

वही, किरोड़ी ने आरक्षण को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कांग्रेस एससी एसटी को अपना परंपरागत वोट बैंक मानती आई है लेकिन कांग्रेस ने एससी-एसटी को दिया क्या एससी को आरक्षण डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने दिया और एसटी को आरक्षण जयपाल मुंडा ने दिया कांग्रेस ने अंबेडकर को चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया अंबेडकर अपने दल से चुनाव लड़े तो नेहरू जी उन्हें हराने के लिए पहुंचे लेकिन भाजपा ने एक आदिवासी महिला को देश की राष्ट्रपति बनाया एसटी का केंद्र में अलग से मंत्रालय और आयोग बनाया अंबेडकर को कांग्रेस ने भारत रत्न नहीं दिया लेकिन भाजपा ने दिया अंबेडकर के पंचतीर्थ बनाये कांग्रेस वोट के लिए केवल भोली भाली जातियों को बहकाती है लेकिन देती कुछ नहीं अटल जी ने आरक्षण बढ़ाया और मोदी ने भी आरक्षण को आगे बढ़ाया .

आरपीएससी सदस्यों की नियुक्ति पर बिफरे  किरोड़ी लाल मीणा 

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने हाल ही में की गई तीन आरपीएससी सदस्यों की नियुक्ति पर भी बड़ा सवाल खड़े करते कहा जिन पर मैंने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए उन्हीं को गहलोत सरकार ने आरपीएससी में सदस्य बनाकर बिठा दिया भ्रष्टाचार का इससे बड़ा कोई उदाहरण नहीं हो सकता वही किरोड़ी ने कहा प्रदेश में चुनाव की आचार संहिता लग गई दौसा जिले के कलेक्टर और एसपी का कार्य पिछले लंबे समय से मैं देख रहा हूं बड़े ही निष्पक्ष तरीके से काम करते हैं ऐसे में हमें उम्मीद है कि दौसा जिले में चुनाव निष्पक्ष पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्ण संपन्न होंगे और कमजोर से कमजोर मतदाता भी भय मुक्त होकर मतदान कर सकेगा .

यह भी पढ़ेः  Rajasthan Chunav date Live: राजस्थान में आज चुनाव की घोषणा! 23 नवंबर को मतदान, 03 दिसंबर को नतीजे

 

Trending news