Sachin Pilot बोले- विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर झूठा केस लगा कर उनका चीर हरण किया जा रहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2089895

Sachin Pilot बोले- विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर झूठा केस लगा कर उनका चीर हरण किया जा रहा

सचिन पायलट ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि यह अंतरिम बजट था लेकिन जो भाषण वित्त मंत्री महोदय ने दिया वो मुझे एक चुनावी भाषण लगा. अगर अपनी सरकार का गुणगान ही करना है . वो तो हर सभा में भाजपा के नेता करते है. मुझे उम्मीद थी कि अंतरिम बजट मे भी ऐसे कदम ले सकते थे.

Sachin Pilot बोले- विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर झूठा केस लगा कर उनका चीर हरण किया जा रहा

Sachin Pilot on Budget: सचिन पायलट ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि यह अंतरिम बजट था लेकिन जो भाषण वित्त मंत्री महोदय ने दिया वो मुझे एक चुनावी भाषण लगा. अगर अपनी सरकार का गुणगान ही करना है . वो तो हर सभा में भाजपा के नेता करते है. मुझे उम्मीद थी कि अंतरिम बजट मे भी ऐसे कदम ले सकते थे. उसमे लोगों को राहत मिलती. ना तो उसमे महंगाई कम करने के उपाय बताए गए है ना रोजगार पर ध्यान केंद्रित किया गया है . ले देकर सिर्फ अपना गुणगान किया गया है और अपनी पिट थप थपाई है.

पायलट ने कहा कि पूरे इस भाषण मे कुछ ऐसा निकल कर नहीं आया है . जिससे जनता को कोई उम्मीद जग सकती है. जिस प्रकार यह  सरकार कह रही है की अगला बजट हम बाद मे पेश करेंगे उससे कही ना कही अति आत्मविश्वास दिखता है. सरकार के पास वित्त मंत्री के पास एक ऐसा मौका था. किसानो के लिए नौजवान के लिए मध्यम वर्ग के लिए कोई राहत नहीं दी गई है और जब आप कहते अर्थव्यवस्था इतनी अच्छी चल रही है. लेकिन मध्यम वर्ग के लिए विद्यार्थियों के लिए किसानो के लिए,नौजवानो के लिए कोई राहत सहायता कोई आर्थिक मदद का कोई प्रावधान नहीं है.

पायलट ने कहा कि अधिकांश बजट मे अपना गुणगान किया अपनी कार्यकाल की सफलताओ को किया. जैसे राष्ट्रपति महोदय के अभिभाषण को भी राजनैतिक भाषण की तरह इस्तेमाल किया.   आज की जो बजट का भाषण भी पूरी तरह राजनीति की तरह और चुनावो को लेकर भाषण दिया गया. आगे कहा कि यहां बात सिर्फ कांग्रेस पार्टी की नहीं है जो देश मे चल रहा है विपक्ष की पार्टी के नेताओं को जबरदस्ती झूठे केस लगाकर दबाव बनाकर एजेंसीस का दुरूपयोग कर उनको घेरने की कोशिश की जा रही है उनका चरित्र हरण किया जाता है.

Trending news