प्रतापगढ़ में पार्षद बिजली के टावर पर चढ़े, विद्युत विभाग ने बंद करवाई बिजली सप्लाई
Advertisement

प्रतापगढ़ में पार्षद बिजली के टावर पर चढ़े, विद्युत विभाग ने बंद करवाई बिजली सप्लाई

Councilors Climbed Electricity Tower : प्रतापगढ़ शहर के वार्ड नंबर सात के पार्षद सुशील गुर्जर बिजली की चालू लाइन टावर पर चढ़ गये. वार्ड में पट्टे वितरण को लेकर नगर परिषद पर दलाली के आरोप लगाए हैं. प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है. 

चालू लाइन टावर पर चढ़े पार्षद.

Councilors Climbed Electricity Tower : प्रतापगढ़ शहर के वार्ड नंबर सात के पार्षद सुशील गुर्जर नगर परिषद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए नजर आए. अपने समर्थकों की भीड़ के साथ गुर्जर ने शहर के नंद मार्ग पर जाम लगाते हुए बिजली की चालू लाइन टावर पर चढ़कर वार्ड में पट्टे वितरण को लेकर नगर परिषद पर दलाली के आरोप लगाए हैं. प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है लेकिन अब तक पार्षद सुशील गुर्जर को टावर से उतारने के लिए समझा नहीं पाई है.

नगर परिषद पर दलाली का लगाया आरोप
गुर्जर और उनके समर्थक नगर परिषद और नगर परिषद के सभापति के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. पट्टे वितरण को लेकर नगर परिषद में दलाली और वार्ड के लोगों को परेशान करने के आरोपों के साथ गुर्जर बिजली की चालू लाइन पर टावर पर चढ़कर नगर परिषद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

लगातार गड़बड़ियों से विरोध बढ़ रहा
प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है लेकिन अब तक पार्षद सुशील गुर्जर को टावर से उतारने के लिए समझा नहीं पाई है. पार्षद के साथ कांग्रेस के अन्य पार्षद भी प्रदर्शन में शामिल है मौके पर फिलहाल नगर परिषद के कोई अधिकारी नहीं पहुंचे हैं और ना ही गुर्जर को उतारने के लिए किसी प्रकार के कोई प्रयास किए गए हैं.

नगर परिषद आयुक्त जितेन्द्र कुमार मीणा ने लगाये थे कैम्प
बता दें कि कुछ दिन पहले ही नगर परिषद आयुक्त जितेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 के अन्तर्गत स्वामित्व संबंधी दस्तावेज स्वरूप पट्टा प्राप्त करने के लिए स्वयं नगर परिषद कार्यालय या कैम्प स्थल पर उपस्थित होकर अपना आवेदन प्रस्तुत करें एवं पट्टा तैयार होने पर व्यक्तिगत उपस्थित होकर पट्टा प्राप्त करें ताकि इस सरल एवं पारदर्शी प्रक्रिया में स्वयं की भागीदारी से ठगी, धोखाधड़ी एवं दलाली से बच सकेंगे.

ये भी पढ़ें- दौसा में बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की मासूम बच्ची, 150 फीट की गहराई पर फंसी, ऑक्सीजन देने का काम जारी

आयुक्त ने आमजन से आग्रह किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में शिविर स्थलों में उपस्थित होकर अपने स्वामित्व संबंधी दस्तावेज और अन्य योजनाओं का लाभ प्राप्त कर राज्य सरकार के महत्वपूर्ण अभियान को सफल बनाएं. पट्टा वितरण व्यवस्था में लगातार गड़बड़ियों से विरोध बढ़ रहा हैं. नगर परिषद के अधिकारियों पर लगातार अपने चहेतों को पट्टे बांटने का आरोप लग रहा हैं. 

Reporter-Vivek Upadhyay

 

Trending news