प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में दो दिनों से चल रहा विवाद समाप्त,किसानों को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1942920

प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में दो दिनों से चल रहा विवाद समाप्त,किसानों को मिलेगी राहत

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में दो दिनों से चल रहा विवाद समाप्त हो गया है,किसानों को मिलेगी राहत,नई व्यवस्था के तहत अब मंडी में किसान सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक ही अपनी उपज लेकर आ सकेंगे.

 

प्रतापगढ़ कृषि उपज मंडी में दो दिनों से चल रहा विवाद समाप्त,किसानों को मिलेगी राहत

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ की कृषि उपज मंडी में व्यापारियों,हम्मालों और किसानों के बीच दो दिनों से चल रहा विवाद गुरुवार को समाप्त हो गया. मंडी प्रशासन द्वारा व्यवस्थाओं को लेकर दिशा निर्देश प्रदान किए हैं साथ ही तीनों पक्षों को पाबंद भी किया गया है. समझाइश के बाद मंडी में आज नीलामी कार्य फिर से शुरू हुआ. नई व्यवस्था के तहत अब मंडी में किसान सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक ही अपनी उपज लेकर आ सकेंगे.

नीलामी कार्य स्थगित 

कृषि उपज मंडी सचिव मदनलाल गुर्जर ने बताया कि मंडी परिसर में व्यापारियों और हम्मालों के बीच हुए विवाद के बाद मंडी में नीलामी कार्य स्थगित कर दिया गया था, जिससे किसानों को काफी परेशानी हो रही थी. कई मुद्दों को लेकर विवाद था, जिसका समाधान कृषि मंडी प्रशासन द्वारा बातचीत के द्वारा करवाया गया.गुर्जर ने बताया कि नीलामी समय,यातायात व्यवस्था और तोल को लेकर जो विवाद था उसका समाधान किया गया है.

अपनी उपज को सड़क पर खाली नहीं करेंगे

अब मंडी में सोयाबीन की नीलामी सुबह 11 बजे से ही शुरू होगी तथा अन्य जिंसों की नीलामी सुबह 10 बजे से शुरू होगी. किसानों का भुगतान माल तुलाई के तुरंत बाद किया जाएगा. किसान और व्यापारी कोई भी अपनी उपज को सड़क पर खाली नहीं करेंगे. जिससे हम्मालों को माल ढुलाई में कोई परेशानी नहीं हो. मंडी के समय को भी सुबह 5 से शाम 6 बजे तक के लिए नियत किया गया है.अनाज की निकासी यहां से पूरे दिन चालू रहेगी. मंडी में आए दिन लगने वाले जाम के निराकरण के लिए भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई.

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP candidate list: बीजपी ने जारी की चौथी लिस्ट, इन नामों का किया ऐलान, पांचवीं जल्द..

 

Trending news