प्रतापगढ़ पुलिस की पांचवी बड़ी कार्रवाई,तस्करों की संपत्ति फ्रीजिंग कर लगाया अनोखा बोर्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2093055

प्रतापगढ़ पुलिस की पांचवी बड़ी कार्रवाई,तस्करों की संपत्ति फ्रीजिंग कर लगाया अनोखा बोर्ड

Pratapgarh News: पुलिस का अनोखा स्वागत बोर्ड एमपी राजस्थान को जोड़ने वाली सड़क पर ड्रग्स सप्लायर की आठ करोड़ की प्रॉपर्टी फ्रिज कर लिखा (प्रतापगढ़ पुलिस आपका हार्दिक स्वागत करती है, ड्रग्स के व्यापर में पड़ने से आपकी सम्पति फ्रिज हो सकती है) .

Pratapgarh Police

Pratapgarh News: पुलिस का अनोखा स्वागत बोर्ड एमपी राजस्थान को जोड़ने वाली सड़क पर ड्रग्स सप्लायर की आठ करोड़ की प्रॉपर्टी फ्रिज कर लिखा (प्रतापगढ़ पुलिस आपका हार्दिक स्वागत करती है, ड्रग्स के व्यापर में पड़ने से आपकी सम्पति फ्रिज हो सकती है), तस्करों की संपत्ति फ्रीजिंग की जिला पुलिस की पांचवी बड़ी कार्रवाई, 33 क्विंटल डोडाचुरा सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी मुजीब की संपत्ति पर लगाया फ्रीजिंग का बोर्ड. 

अवैध सम्पति को फ्रीज
एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ वन के तहत लगातार कार्रवाई कर रही प्रतापगढ़ पुलिस को आज एक और सफलता मिली है. मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित अवैध सम्पति को फ्रीज करने के प्रस्ताव को भारत सरकार की ओर से अधिकृत कंपिटेन्ट ऑथोरिटी और एडमिनिस्ट्रेटर सफेमा (एफओपी) एंड एनडीपीएस एक्ट नई दिल्ली द्वारा फ्रीजिंग आदेश को स्वीकृति दी है. जिला पुलिस द्वारा तस्करों की प्रॉपर्टी को फ्रिज करने की यह पांचवी बड़ी कार्रवाई है. इस बार पुलिस ने कार्रवाई के साथ लोगों को संदेश देने के लिए एक अनोखा प्रयोग भी कार्रवाई के साथ साथ किया है. मंदसौर-प्रतापगढ़ मुख्य मार्ग पर तस्कर की होटल को फ्रिज करने के साथ साथ पुलिस ने एक स्वागत बोर्ड भी लगाया है. 

सबको आकर्षित करने वाला बोर्ड 
यह बोर्ड हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. पुलिस ने मुख्य मार्ग पर बनी आठ करोड़ रुपए की होटल पर फ्रीजिंग का बोर्ड लगाने के साथ साथ एक स्वागत बोर्ड भी लगाया है. उस पर पुलिस ने लिखा है कि "प्रतापगढ़ पुलिस आपका हार्दिक स्वागत करती है, ड्रग्स के व्यापर में पड़ने से आपकी सम्पति फ्रिज हो सकती है" फ्रीजिंग की कार्रवाई के साथ साथ जिले में ड्रैग माफियाओं के लिए स्वागत बोर्ड लगाकर पुलिस ने एक संदेश भी छोड़ा है. जिसको लेकर हर कही चर्चाएं हो रही है. शनिवार को जिले की हथनुनिया थाना पुलिस ने प्रॉपर्टी फ्रीजिंग के आदेश मिलने के बाद आरोपी मुजीब उर्फ मुजीबुदीन(30) पुत्र अहमदनुर मुसलमान, निवासी घोटारसी पुलिस थाना हथुनिया की करीब आठ करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को फ्रिज करने की कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

आलिशान होटल पर बोर्ड लगाकर फ्रीजिंग
हथुनिया थाना अधिकारी शम्भुसिंह और उनकी टीम ने शनिवार को ड्रग सप्लायर मुजीब उर्फ मुजीबुदीन की प्रतापगढ़-मंदसौर रोड़ पर बनी आठ करोड़ रुपए की आलिशान होटल पर बोर्ड लगाकर फ्रीजिंग की कार्रवाई है. प्रतापगढ़ पुलिस द्वारा साल 2023 में धारा 68f (1) एनडीपीएस एक्ट के तहत पहले ही चार कार्रवाई की जा चुकी है.  साल 2024 की पुलिस की यह पहली कार्रवाई है. पुलिस द्वारा तस्करी के पैसे से तैयार की गई करीब अबतक 19 करोड़ रुपए की सम्पत्ति को फ्रिज कर चुकी है. पुलिस ने तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के साथ साथ तस्करों को सश्रय देकर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अवैध मादक पदार्थो की तस्करी में आर्थिक, भौतिक रूप से सहयोग करने वालों, वाणिज्यिक मात्रा के अपराध करने वालों और अवैध मादक पदार्थो की कमाई से खरीदी गई संपत्ति पर ही पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जिले की धमोतर थाना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में ट्रक में 33 क्विंटल अवैध डोडाचुरा परिवहन करने के मामले में आरोपी सुरेश कुमार पुत्र गुणेशराम लेगा जाट को गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में सामने आया था कि परिवहन किए जा रहे डोडाचुरा आरोपी मुजीब उर्फ मुजीबुदीन पुत्र अहमदनुर मुसलमान, निवासी घोटारसी पुलिस थाना हथुनिया द्वारा ट्रक में भरवाया गया था. 

 होटल की फ्रीजिंग की कार्रवाई को शुरू 
प्रमाणित होने पर पुलिस ने आरोपी मुजिब उर्फ मुजीबुदीन को गिरफ्तार किया था. इसके बाद पुलिस जांच में सामने आया था की ड्रग्स की सप्लाई करने वाला मुजीब सफ़ेद पॉश बन कर अवैध कारोबार कर करोड़ों रुपए की सम्पति बना चुका है. जिसपर थानाधिकारी हथुनिया शंभुसिंह ने आरोपी मुजीब उर्फ मुजीबुदीन द्वारा मादक पदार्थ तस्करी से अर्जित सम्पति की वित्तीय जांच करते हुए अर्जित चल, अचल सम्पतियों को चिन्हित किया तो आरोपी की प्रतपगढ़-मंदसौर मुख्य मार्ग पर करीब आठ करोड़ रुपए की आलिशान होटल पाई गई. जिसपर पुलिस ने इस होटल की फ्रीजिंग की कार्रवाई को शुरू किया था.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस महिला प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम का बीकानेर दौरा,पदाधिकारियों से की मुलाक़ात

Trending news