Pratapgarh: विश्व अहिंसा दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित, छात्रों ने सर्वधर्म प्रार्थना का किया गायन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1377175

Pratapgarh: विश्व अहिंसा दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित, छात्रों ने सर्वधर्म प्रार्थना का किया गायन

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थित हॉकी मैदान पर आज महात्मा गांधी जयंती और विश्व अहिंसा दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

Pratapgarh: प्रतापगढ़ में सीनियर सेकेंडरी स्कूल स्थित हॉकी मैदान पर आज महात्मा गांधी जयंती और विश्व अहिंसा दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक रामलाल मीणा रहे, वहीं अध्यक्षता कलेक्टर सौरभ स्वामी ने की है. कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन और पुष्पांजलि अर्पित कर की गई. 

इस दौरान नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सर्वधर्म प्रार्थना सभा का गायन किया गया. कार्यक्रम के दौरान विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं ने महात्मा गांधी के संदेशों के साथ धर्म ग्रंथों में मानव कल्याण के लिए बताई और बातों से सभी को अवगत भी कराया. कार्यक्रम में विधायक रामलाल मीणा ने कहा कि महात्मा गांधी ने देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को अहिंसा का संदेश दिया है. आज के परिपेक्ष में उनका यह संदेश विश्व की आवश्यकता है. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे

साथ ही उन्होंने सभी से बापू के बताए गए मार्ग पर चलने की बात कही. कलेक्टर सौरभ स्वामी बापू के बताए गए आदर्शों पर चलने के साथ ही विद्यार्थियों से अपने लक्ष्य के लिए लगातार प्रयास करने की बात कही. कार्यक्रम के दौरान विधायक मीणा और कलेक्टर स्वामी ने सभी धर्म गुरुओं का सूत की माला पहनाकर स्वागत किया. इस दौरान शहर के विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों के साथ ही एनएसएस, एनसीसी और स्काउट गाइड मौजूद रहे.

Reporter: Vivek Upadhyay

खबरें और भी हैं...

Big Disclosure: कांग्रेस के विधायकों को होटल के बाहर आनें पर 40 करोड़ का ऑफर था, कुछ MLA तो अमित शाह के साथ मिठाई खा रहे थे -CM

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर अशोक गहलोत का बयान, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत

Trending news