Pratapgarh News: बंजारा समाज ने विमुक्त स्वतंत्रता दिवस मनाया, सेना संगठन ने निकाली रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2409778

Pratapgarh News: बंजारा समाज ने विमुक्त स्वतंत्रता दिवस मनाया, सेना संगठन ने निकाली रैली

Pratapgarh News: बंजारा रूप सेना संगठन और बंजारा समाज की ओर से विमुक्त स्वतंत्रता दिवस मनाया गया है. इस दौरान रैली भी निकाली गई.

 

Pratapgarh News: बंजारा समाज ने विमुक्त स्वतंत्रता दिवस मनाया, सेना संगठन ने निकाली रैली

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में बंजारा रूप सेना संगठन और बंजारा समाज की ओर से विमुक्त स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. इस दौरान तिरंगा सर्कल से विशाल रैली निकाली गई. शहर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी इस रैली का विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया गया बाद में सुखाड़िया स्टेडियम में सभा का आयोजन किया गया, जिसको समाज के प्रमुख लोगों ने संबोधित किया.

बंजारा समाज को अपराधी घोषित किया गया था...

बंजारा समाज के अध्यक्ष दिलीप बंजारा ने बताया कि अंग्रेजों द्वारा क्रिमिनल ट्राइब्स एक्ट के तहत स्वतंत्रता के समय बंजारा समाज को अपराधी घोषित किया गया था. 31 अगस्त 1952 को केंद्र सरकार ने समाज को इस कलंक से मुक्ति दिलाते हुए इस एक्ट को रद्द किया तभी से यह दिन विमुक्त स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी के तहत प्रतापगढ़ में समाज की ओर से जश्न मनाते हुए रैली निकाली गई.

बंजारा समाज की स्वतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका

बंजारा समाज के जिला संयोजक एडवोकेट बलवंत बंजारा ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि बंजारा समाज ने देश को स्वतंत्र करवाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. घुमंतू जाति होने के कारण सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आज भी उन्हें नहीं मिल रहा है, जिस पर सरकार ध्यान दें.

तिरंगा सर्कल से विशाल रैली निकाली गई

तिरंगा सर्कल से विशाल रैली निकाली गई. रैली में शामिल युवा डीजे की धुनों पर नृत्य कर रहे थे. केसरिया ध्वज हाथों में थामे भगवान रूपसिंह का जय घोष लगाते हुए बंजारा समाज के युवा काफी उत्साहित थे. शहर के मुख्य मार्गो से होकर गुजरी इस रैली में बड़ी संख्या में दो पहिया वाहन भी शामिल थे. सुखाड़िया स्टेडियम में पहुंचकर यह रैली सभा में तब्दील हो गई, जिसको समाज के प्रमुख पदाधिकारीयों ने संबोधित किया और समाज के गौरव से अवगत कराया.

Pratapgarh News: महिला के गले से सोने की चेन छीनने वाले आरोपी गिरफ्तार, बरामद हुई...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news