आठ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रतापगढ़ में सरपंचों का प्रदर्शन, 15 फरवरी से तालाबंदी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2103011

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रतापगढ़ में सरपंचों का प्रदर्शन, 15 फरवरी से तालाबंदी की चेतावनी

राजस्थान में अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को प्रतापगढ़ में सरपंच संघ के बैनर तले जिले के सरपंचों ने मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मांगें नहीं माने जाने पर आगामी 15 फरवरी से धरना प्रदर्शन और तालाबंदी की चेतावनी दी गई है.

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर प्रतापगढ़ में सरपंचों का प्रदर्शन, 15 फरवरी से तालाबंदी की चेतावनी

Pratapgarh News: अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को प्रतापगढ़ में सरपंच संघ के बैनर तले जिले के सरपंचों ने मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मांगें नहीं माने जाने पर आगामी 15 फरवरी से धरना प्रदर्शन और तालाबंदी की चेतावनी दी गई है.

सरपंच संघ के प्रदेश प्रतिनिधि उदयलाल मीणा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में केंद्र और राज्य सरकार की कई योजनाएं ग्राम पंचायतों द्वारा संचालित हो रही हैं. इन योजनाओं को संचालित करने में वर्तमान में काफी समस्याएं आ रही हैं. राज्य वित्त आयोग का कई करोड़ रुपया बकाया है, मनरेगा सामग्री का भुगतान भी समय पर नहीं हो रहा है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: कांग्रेस की लोकसभा चुनाव की तैयारी 'बूथ मजबूत तो जीतो चुनाव' का दिया मंत्र

 

केंद्रीय वित्त आयोग की 2900 करोड़ रुपये की एक भी किस्त अभी तक प्राप्त नहीं हुई है. मनरेगा में ऑनलाइन उपस्थिति से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जल जीवन मिशन योजना का कार्य करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.इन समस्याओं को लेकर पिछली 16 जनवरी को भी सरपंच संघ की ओर से ज्ञापन देकर अवगत कराया गया था लेकिन समस्याओं का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ. 

सरपंच संघ की मांग है कि तमाम बकाया राशि का भुगतान समय पर हो, जल जीवन मिशन योजना को संचालित करने के लिए अलग से फंड प्रदान किया जाए, पेयजल संबंधी सभी विद्युत कनेक्शन को व्यवसायिक से हटाकर कृषि में किया जाए. मनरेगा में हाजिरी को ऑफलाइन किया जाए. ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो वह आगामी 15 फरवरी से धरना प्रदर्शन कर तालाबंदी करेंगे. प्रदर्शन में जिले के कई सरपंच शामिल रहे .

Trending news