close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: मानवेंद्र के बाद इस वरिष्ठ नेता ने भी छोड़ा बीजेपी का साथ, आप में हुए शामिल

किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट और किसान नेता गिरिराज सिंह खंगारोत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गएं हैं.

राजस्थान: मानवेंद्र के बाद इस वरिष्ठ नेता ने भी छोड़ा बीजेपी का साथ, आप में हुए शामिल

जयपुर: राजस्थान में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे यहां कि सियासत भी गर्माती जा रही है. एक ओर जहां पहले बीजेपी को मानवेंद्र सिंह की तरफ से बड़ा झटका लगा तो वहीं अब किसान महापंचायत और बीजेपी नेता रामपाल जाट ने भी बीजेपी को दूसरा बड़ा झटका दे दिया है. 

दरअसल, किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट और किसान नेता गिरिराज सिंह खंगारोत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गएं हैं. ऐसा माना जा रहा है कि हमेशा से ही किसानों के हित के लिए लड़ने वाले रामपाल को सरकार द्वारा कभी साथ नहीं मिला और वह किसानों को लेकर हमेशा ही सरकार से खफा रहे हैं. आम आदमी पार्टी में रामपाल जाट के शामिल होने से आम आदमी पार्टी को भी फायदा मिलेगा. 

वहीं, प्रदेश मानवेंद्र सिंह भी बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम चुके हैं. बीजेपी के लिए चुनावों से ठीक पहले ये काफी बड़े झटके हैं क्योंकि मानवेंद्र और रामपाल जाट दोनों का ही अपने अपने वर्ग के लोगों के बीच अच्छा दबदबा है और अब अचानक पार्टी को छोड़ देने से बीजेपी के वोटों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. 

रामपाल जाट ने कांग्रेस और बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जनता दोनों ही पार्टियों से तंग आ चुकी है. सही और मजबूत विकल्प का इतंजार जनता को है, जिसे अब आम आदमी पार्टी पूरा करेगी. उन्होंने आप में शामिल होते ही मिशन 2018 किसान राज का नारा दिया. उन्होंने कहा कि यदि आप पार्टी बहुमत में आती है तो किसान के हक के लिए कानून बनाया जाएगा क्योंकि किसान खुशहाल तो देश और प्रदेश में खुशहाली बनती रहेगी.