राजस्थान: बीजेपी विधायक बोले हमने जनता को सिर्फ आश्वासन, धोखा और झांसा दिया है

रूपाराम ने कहा अगर हम 200 विधायक ठान लें तो राजस्थान को 100 साल आगे का राजस्थान बना सकते हैं.

राजस्थान: बीजेपी विधायक बोले हमने जनता को सिर्फ आश्वासन, धोखा और झांसा दिया है
रूपाराम ने विधायकों के नार्को टैस्ट तक का भी सुझाव दे दिया.

जयपुर: बीजेपी विधायक रूपाराम मकराना सोमवार को सदन में छाए रहे. बेबाक अंदाज में हिन्दी और अंग्रेजी का संतुलित प्रयोग कर उन्होंने विधायकों को कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि हम विधायकों ने केवल आश्वासन ही दिया है. कभी धोखा और कभी झांसा दिया है. अगर विधायक ईमानदारी से काम करे तो उसका कद भगवान से भी बड़ा होता है. 

उन्होंने कहा कि एक भी खाद्य पदार्थ ऐसा नहीं है, जिसमें मिलावट नहीं हो. एक भी विभाग ऐसा नहीं है, जिसमें भ्रष्टाचार नहीं हो. अगर हम 200 विधायक ठान लें तो राजस्थान को 100 साल आगे का राजस्थान बना सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने जीरो टोलरेंस की बात कही. उन्होंने कहा अगर इस पर विचार हो जाएगा तो सारी समस्याएं ही खत्म हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि एक पूर्व मंत्री ने बताया कि हमने सड़क, पानी ​और बिजली पर करोड़ो रुपए खर्च किए, मगर ये नहीं बताया कि खुद ने कितना खाया.

रूपाराम ने विधायकों के नार्को टैस्ट तक का भी सुझाव दे दिया. मेरा ही करवा लो ईमानदारी का तो ज्यादा कुछ आने वाला नहीं है, इधर-उधर की चीजें जरूर सामने आ जाएंगी. रूपाराम ने साफ कहा कि देश् के नेताओं ने मातृभूमि का ध्यान नहीं रखा. देश उसी का है जो मातृभूमि का है लेकिन हम लालच में उलझे हुए हैं. उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि मैं 65 साल का हूं और मैं आज भी फुटबॉल खेलता हूं. मेरी टीम है, जिसमें मेरे भाई और मेरे अलावा सभी अल्पसंख्यक हैं.

बनना चाहिए संग्रहालय
रूपाराम ने जयपुर में एक संग्रहालय बनाने की भी बात कही, जिसमें राजस्थान की पहचान की वस्तुएं संग्रहित की जाएं, इनमें हल, हलवानी, साफा, पायजामा और लोक देवता और लोक संस्कृति से जुड़ी वस्तुएं रखी जाएं. रूपाराम ने कहा कि जो आपने किया वो ही हमने किया, सबने खूब खाया, खूब पीया. कभी खाने के लिए हमने दांत घिस लिए, कभी आपने घिस लिए. इससे हमारे दांत तो मजबूत हो गए, लेकिन गरीब आदमी कमजोर हो गया.