राजस्थान: शहीद श्योराम का हुआ अंतिम संस्कार, सरकार ने की आर्थिक मदद की घोषणा

शहीद श्योराम झुंझुनू के टीबा गांव के रहनेवाले थे. पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद होने की सूचना के बाद से ही शहीद के गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है.

राजस्थान: शहीद श्योराम का हुआ अंतिम संस्कार, सरकार ने की आर्थिक मदद की घोषणा
फाइल फोटो

झुंझुनू: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले के बाद आतंकियों से जारी मुठभेड़ में शहीद हुए राजस्थान के जवान का शव मंगलवार को झुंझुनू पहुंचा. जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया. शहीद श्योराम को अंतिम विदाई देने के लिए पूरा गांव एकत्रित हुआ. 

इस दौरान कई लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. आपको बता दें, पुलवामा के पिंगलान इलाके में आतंकियों से लोहा लेते हुए सेना (55 राष्ट्रीय राइफल्स) के चार जवान शहीद हुए हैं. शहीदों में राजस्थान के झुंझुनूं जिले के हवलदार श्योराम सहित मेजर वीएस ढौंडियाल, सिपाही अजय कुमार और हरी सिंह शामिल हैं.

शहीद श्योराम झुंझुनू के टीबा गांव के रहनेवाले थे. पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद होने की सूचना के बाद से ही शहीद के गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. शहीद के पिता बालूराम की पहले ही मौत हो चुकी है और परिवार में मां शारली देवी, वीरांगना सरिता देवी और एक 5 साल का बच्चा है, जो एलकेजी में है.

सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने घोषणा की है कि शहीद श्योराम को सरकार की तरफ से पचास लाख रूपये दिए जाएंगे और उनके परिजनों में से किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. साथ ही परिजनों को निशुल्क रोडवेज यात्रा मुहिया कराई जाएगी. साथ ही विधायक जितेन्द्र सिंह ने भी शहीद के परिवार को दस लाख रूपये देने की घोषणा की है और विधायक कोटे से स्मारक और सड़क बनाए जाने का ऐलान किया है.