close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: विधानसभा सत्र से पहले गहलोत सरकार ने 10 आईएएस अफसरों का किया तबादला

मुग्धा सिन्हा को सचिव खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति से सचिव विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी में शिफ्ट कर दिया गया है. सिद्धार्थ महाजन को सचिव स्वायत्त शासन से सचिव, खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति में भेज दिया गया है.

राजस्थान: विधानसभा सत्र से पहले गहलोत सरकार ने 10 आईएएस अफसरों का किया तबादला
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान सरकार ने बजट सत्र से पहले देर रात 10 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए. इनमें से तीन चार अफसरों से उनके विभाग के मंत्री नाराज चल रहे थे. वहीं दो विभागों में बड़े घोटाले सामने आने से सरकार की किरकिरी हो रही थी. ऐसे में विधानसभा सत्र से पहले सरकार ने उन अफसरों को बदल दिया है. 

एनएचएम में बिना मंत्री और एसीएस के जानकारी के भर्ती निकालने को लेकर विवादों में आए समित शर्मा को एनएचएम से हटाकर श्रम आयुक्त लगाया गया है. वहीं राजस्थान कौशल विकास निगम के प्रबंध निदेशक की भी जिम्मेदारी दी गई है. भवानीसिंह देथा को संभागीय आयुक्त उदयपुर से सचिव, स्वायत्त शासन दिया गया है. विकास सीताराम भाले को आयुक्त कृषि विभाग से संभागीय आयुक्त उदयपुर. 

मुग्धा सिन्हा को सचिव खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति से सचिव विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी में शिफ्ट कर दिया गया है. सिद्धार्थ महाजन को सचिव स्वायत्त शासन से सचिव, खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति में भेज दिया गया है. डॉ. ओमप्रकाश को पीडी राजस्थान कृषि प्रतिस्पर्धात्मक परियोजना एवं प्रशासन कृषि विपणन बोर्ड से आयुक्त कृषि में तबादला किया गया है. वीरेंद्र सिंह एपीओ को विशिष्ट सचिव एवं आयुक्त चिकित्सा शिक्षा में शिफ्ट किया गया है. पवन अरोड़ा को डायरेक्टर डीएलबी से आयुक्त राजस्थान हाउसिंग बोर्ड, उज्ज्वल राठौड़ को सचिव यूआईटी उदयपुर से डायरेक्टर डीएलबी, निकया गोहाएन को डायरेक्टर कौशल एवं रोजगार से संयुक्त सचिव जल संसाधन विभाग में लगाया गया है.