close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्‍थान: कोचिंग करने आए छात्र ने लगाई फांसी, 5 दिनों में खुदकुशी का यह दूसरा मामला

7 वर्षीय वेलन तमिलनाडु के सेलम इलाके का रहने वाला था. वह 3 महीने पहले ही कोटा में रहने के लिए आया था.

राजस्‍थान: कोचिंग करने आए छात्र ने लगाई फांसी, 5 दिनों में खुदकुशी का यह दूसरा मामला
प्रतीकात्मक तस्वीर

केके शर्मा, कोटा: मेडिकल की तैयारी करने कोटा आए एक छात्र में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. बीते पांच दिनों में किसी छात्र द्वारा खुदकुशी का यह दूसरा मामला है. मृतक छात्र की पहचान वेलन के रूप में हुई है. वह मूल रूप से तमिलनाडु का रहने वाला था. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जवाहर नगर थाना पुलिस ने मृतक छात्र के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पुलिस के अनुसार, मृतक के परिजनों के पहुंचने के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

जवाहर नगर थाना पुलिस के एएसआई साबूलाल ने बताया कि देर रात सूचना मिली थी कि इंदिरा विहार के एक होस्टल में रहने वाला छात्र वेलन अपने कमरे में बंद है. सुबह से वह बाहर नही निकला है. उसका दरवाजा भी अंदर से बंद है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम दरवाजा तोड़कर कमरे के भीतर दाखिल हुई. वहां पुलिस ने देखा कि छात्र अपने कमरे की अलमारी से फांसी लगाकर लटका हुआ था. पुलिस ने छात्र के शरीर को फांसी के फंदे से उतारकर एमबीएस अस्पताल में भिजवाया दिया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मृतक छात्र वेलन कोटा में ऐलेन कोचिंग में मेडिकल की तैयारी कर रहा था.17 वर्षीय वेलन तमिलनाडु के सेलम इलाके का रहने वाला था. वह 3 महीने पहले ही कोटा में रहने के लिए आया था. फिलहाल पुलिस छात्र के कमरे की तलाशी के साथ मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. वेलन के परिजनों के कोटा पहुँचने के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.