close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: विधानसभा में अवैध बजरी खनन को लेकर BJP ने सरकार को घेरा, लगाए आरोप

प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने स्थगन प्रस्ताव के जरिए प्रदेश में बजरी के अवैध खनन को लेकर सरकार को जमकर निशाने पर लिया. इस दौरान उन्होंने सरकार और बजरी माफिया के बीच गठजोड़ होने का आरोप लगाया.

राजस्थान: विधानसभा में अवैध बजरी खनन को लेकर BJP ने सरकार को घेरा, लगाए आरोप
स्थगन प्रस्ताव के जरिए सरकार को घेरा गया. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने स्थगन प्रस्ताव के जरिए प्रदेश में बजरी के अवैध खनन को लेकर सरकार को जमकर निशाने पर लिया. इस दौरान उन्होंने सरकार और बजरी माफिया के बीच गठजोड़ होने का आरोप लगाया. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में अवैध बजरी खनन अखबारों की सुर्खियों में नया नहीं है. राठौड़ ने कहा कि सरकार ने पहली बार राज्यपाल का अभिभाषण दिलवाया. 17 जनवरी को राज्यपाल के अभिभाषण में कहलवाया कि अवैध बजरी खनन होता रहा है जिसे हम पूरी तरह से बंद करेंगे. सैंड स्टोन पॉलिसी लाएंगे. 

उन्होंने कहा, ''अवैध बजरी खनन की रोकथाम का जिक्र जन घोषणा पत्र में भी किया गया और राजस्थान की जनता से  राजस्थान की जनता को वादा किया कि बजरी के अवैध खनन से निजात दिलाएंगे. लेकिन सरकार के कार्यकाल के 190 दिन हो गए है. प्रदेश में अवैध बजरी खनन आतंक का पर्याय बन चुका है. 

उन्होंने कहा, ''14 मई को डीजीपी कहते हैं कि बजरी माफिया आतंक का पर्याय बन गया है. इसे सरकारी तंत्र पनपाता है.'' राठौड़ ने कहा कि 1 हजार से ज्यादा अपराधी बजरी खनन में लगे हें. इस गठबंधन के सामने सरकार के कारिंदे नतमस्तक हो गए हैं. एसपी धौलपुर पर बजरी माफिया हमला कर चुका है.

राठौड़ ने जयपुर के वैशाली नगर में बजरी माफिया को रोकने वाले किशोर सिंह का भी हवाला दिया. राठौड़ ने कहा कि सिंह का कसूर सिर्फ इतना था कि वह बजरी माफिया के ट्रकों को रोकने की कोशिश कर रहा था. बजरी माफिया ने उसे चेतावनी फिर उसे कुचल कर मार डाला. प्रदेश में एसडीएम को बजरी का ट्रक टक्कर मार देता है. राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में अवैध बजरी सोना उगल रहा है. प्रतिदिन 400 ट्रकों के माध्यम से पूरे प्रदेश में बजरी आ रही है.