राजसमंद में बोले SC आयोग के अध्यक्ष बैरवा- अपराधियों में हो कानून का डर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308916

राजसमंद में बोले SC आयोग के अध्यक्ष बैरवा- अपराधियों में हो कानून का डर

राजसमंद में SC आयोग के अध्यक्ष बैरवा ने कहा कि अपराधियों में कानून का डर हो.

राजसमंद में बोले SC आयोग के अध्यक्ष बैरवा- अपराधियों में हो कानून का डर

Rajsamand: राज्य अनुसूचित जाति आयोग अध्यक्ष खिलाडी लाल बैरवा राजसमंद दौरे पर रहे. जहां पर उन्होंने कलेक्ट्रेट के सभागार हॉल में समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को संबोधित किया. इस दौरान बैरवा ने कहा कि अनुसूचित जाति, जनजाति प्रकरणों में प्रभावी और विधिसम्मत कार्रवाई सुनिश्चित कर इन वर्गाेँ को राहत देने के साथ ही इन वर्गाें के व्यक्तियों की जमीनों और सरकारी जमीन पर किए गये कब्जों से मुक्त कराएं.

आयोग अध्यक्ष खिलाडी लाल बैरवा आज गुरूवार को जिला कलक्टर कार्यालय के सभागार में समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को सम्बोधित किया. बैठक में इस मौके पर उन्होंने, कानून व्यवस्था को सख्ती से कार्य करने अपराधियों में डर हो और आमजन में विश्वास को चरितार्थ करने और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत अनुसूचित जाति के व्यक्तियों 
की ओर से दर्ज कराए गए.

मुकदमे और उनमें की गई कार्रवाई, समझौता, एफआईआर और अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की जमीन पर लोगों की ओर से कब्जे के मामलों में छुड़वाने के लिए और सरकारी जमीन को कब्जामुक्त करने के लिये कहा. उन्होंने इस मौके पर राजस्व विभाग के विभिन्न उपखंडो से आए तहसीलदारों से जानकारी ली और कब्जे मुक्त कराने और पटवारी से रिपोर्ट लेने के निर्देश दिये. 

इसके अलावा बैठक में चिकित्सा और स्वास्थ्य, बिजली, शिक्षा विभाग, पीएचईडी, सार्वजनिक निर्माण विभाग, आदि विभागों से भी जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए. इस मौके पर जिला कलक्टर नीलाभ सक्सेना और जिला पुलिस अधिक्षक सुधीर चौधरी ने भी उन्हें संबधित बैठक के बिन्दुओं के बारे में अवगत कराया. 

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शिव लाल बेरवा, उपखंड अधिकारी राजसमंद डॉ. दिनेश राय सापेला, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, भुवेनेश्वर सिंह, नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा, महिला एवं बाल विकास विभाग के नन्द लाल, कृषि विभाग के उपनिदेशक, के.सी मेघवंशी, हार्टीकल्चर के सहायक निदेशक, नरेन्द्र सिंह चिकित्सा विभाग पुलिस, पीएचईडी, पीडब्लूयूडी व सहित विभिन्न सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे. 

वहीं राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा ने सर्किट हाउस में आमजन से मुलाकात की और उनकी समस्याओं पर चर्चा की इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर, रामचरन शर्मा, उपखंड अधिकारी, डॉ दिनेश राय सहित अन्य अधिकारी और आमजन मौजूद रहे.

Reporter- Devendra Sharma

अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

Trending news