Nathdwara: संविदाकर्मी की जिला अस्पताल परिसर से बाइक चोरी,स्टाफ ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1402417

Nathdwara: संविदाकर्मी की जिला अस्पताल परिसर से बाइक चोरी,स्टाफ ने किया प्रदर्शन

अस्पताल से लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं को लेकर कलेक्टर को पत्र देकर रोष जताया गया. कलेक्टर को लिखे पत्र में बताया कि गोवर्धन राजकीय जिला चिकित्सालय परिसर के बाहर से विगत दो महीनों में पांच बाइक अस्पताल स्टाफ की चोरी होने की वारदात हुई है. 

Nathdwara: संविदाकर्मी की जिला अस्पताल परिसर से बाइक चोरी,स्टाफ ने किया प्रदर्शन

Nathdwara: राजसमंद के नाथद्वारा शहर के लालबाग स्थित जिला अस्पताल परिसर से लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाएं पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रही है. अस्पताल के नर्सिंग कर्मियों और पैरामेडिकल स्टॉफ ने प्रदर्शन कर सुरक्षा व्यवस्था करवाने की मांग की. बता दें कि लालबाग स्थित जिला अस्पताल परिसर से एक संविदा कर्मी की बाइक चोरी हो गई थी. एक माह पहले भी नर्सिंग अधीक्षक की बाइक चोरी का अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है. अस्पताल परीसर से 2 माह में 5 बाइक अस्पताल स्टॉफ की चोरी होने से कर्मचारियों में रोष है.

पत्र लिखकर जताया रोष

अस्पताल से लगातार हो रही बाइक चोरी की घटनाओं को लेकर कलेक्टर को पत्र देकर रोष जताया गया. कलेक्टर को लिखे पत्र में बताया कि गोवर्धन राजकीय जिला चिकित्सालय परिसर के बाहर से विगत दो महीनों में पांच बाइक अस्पताल स्टाफ की चोरी होने की वारदात हुई है. जिसमें एक बाइक नर्सिंग अधीक्षक, तीन बाइक कंप्यूटर ऑपरेटर की, ओर एक बाइक वार्डबॉय की थी सभी बाइक चोरी की शिकायत पुलिस थाने में करवा दी लेकिन अभी तक कोई पता नहीं चला.

 पूर्व में पीएमओ द्वारा एसपी को कार्रवाई के लिए भी पत्र लिखा गया. चोरी की वारदातें लगातार होने से सभी स्टाफ में भय की स्थिति बनी हुई है. चोरी हुई बाइक को बरामद करवाने ओर भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिये, पार्किंग व्यवस्था उपलब्ध करवाने की मांग की. खाली पड़ी अस्पताल पुलिस चौकी में जाब्ता लगाने की मांग की गई.इस दौरान उपनियंत्रक डॉ सतीश सिंधल, अनिस्थेशिया विशेषज्ञ डॉ बीएल जाट, मेडिकल जूरिस्ट डॉ आशीष गर्ग, स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ प्राची शर्मा, कनिष्ठ विशेषज्ञ डॉ पवन कुमार अवस्थी, नर्सिग अधीक्षक सेवाराम पालीवाल, योगेश जोशी, सहित नर्सिग स्टाफ़ ओर पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहा.

पीएमओ ने लिखा एसपी को पत्र अस्पताल की सुरक्षा की लगाई गुहार

जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ कैलाश भारद्वाज ने एसपी सुधीर चौधरी को पत्र लिखकर अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने की गुहार लगाई. भारद्वाज ने बताया कि चिकित्सालय परिसर को ट्रामा सेंटर के आसपास आए दिन वाहन चोरी की घटनाएं हो रही है. चिकित्सालय में विगत 3 महीने के दरमियान अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात तीन कर्मचारियों की बाइक चोरी हो गई है.

 स्टाफ के अलावा किसी भी मरीज के परिजनों के बाद चोरी नहीं हुई हैं चिकित्सालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं 16 अक्टूबर को बाइक चोर की घटाना सीसीटीवी कैमरे में कैद है. 3 माह पूर्व थानाधिकारी के द्वारा एक हेड कांस्टेबल और कॉन्स्टेबल की ड्यूटी चिकित्सालय में नियुक्त की गई है. जिसका आदेश आज तक नहीं प्राप्त हुआ है. पुलिसकर्मियों के लिए अस्पताल में ठहरने की व्यवस्था की गई है लेकिन किसी भी समय चिकित्सालय में ड्यूटी पर कोई पुलिसकर्मी नहीं आते हैं.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Trending news