Rajsamand: रीच ईच चाइल्ड परियोजना के तहत कलेक्टर सक्सेना ने पोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330621

Rajsamand: रीच ईच चाइल्ड परियोजना के तहत कलेक्टर सक्सेना ने पोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कार्यक्रम के दौरान 4 हितधारकों को बाउचर प्रदान किया गया. प्लान इंडिया से अनूप श्रीवास्तव ने बताया की सम्पूर्ण माह में परियोजना द्वारा चयनित 20 गावों में पांच गीतों के माध्यम से जन जागरूकता रथ पोषण एवं स्वछता को लेकर जनजागरूकता का फैलाने का कार्य करेगा.

Rajsamand: रीच ईच चाइल्ड परियोजना के तहत कलेक्टर सक्सेना ने पोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Rajsamand: राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने जिला कलेक्टर कार्यालय में प्लान इंडिया चैप्टर के द्वारा संचालित परियोजना रीच ईच चाइल्ड कार्यक्रम के तहत जिले में पोषण माह के शुभारंभ अवसर पर पोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और पोषण माह की शुरुआत की. इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास उपनिदेशक नन्दलाल मेघवाल द्वारा रीच ईच चाइल्ड कार्यक्रम बाउचर लॉन्च किया गया. जिसके अंतर्गत प्रत्येक एनआरसी एडमिशन पर हितलाभ दिया जाएगा.

कार्यक्रम के दौरान 4 हितधारकों को बाउचर प्रदान किया गया. प्लान इंडिया से अनूप श्रीवास्तव ने बताया की सम्पूर्ण माह में परियोजना द्वारा चयनित 20 गावों में पांच गीतों के माध्यम से जन जागरूकता रथ पोषण एवं स्वछता को लेकर जनजागरूकता का फैलाने का कार्य करेगा. कार्यक्रम का शुभारंभ जिले के बागपुरा गांव से किया गया. इस प्रोग्राम में स्थानीय गांव की महिलाओं व किशोरी बालिकाओं के द्वारा विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया. इसमें स्वास्थ एवं पोषण सम्बंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई. कार्यक्रम में सम्पूर्ण माह गांव गांव जागरूकता रैली निकाली जाएगी. महिला व बच्चों के स्वास्थ्य प्रश्नोत्तरी एवं प्रतियोगिता के माध्यम से जानकारी दी जायेगी और राजसमंद ब्लॉक के चयनित 20 गांव के अंतर्गत यह पोषण माह मनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत ने PWD विभाग में भ्रष्टाचार पर कहा, अधिकारियों और ठेकेदारों के गठजोड़ से बर्बाद हुई राजस्थान की सड़कें

राजसमंद जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास से उपनिदेशक नन्दलाल मेघवाल, जतन संस्थान से इमदाद खान, यूनिसेफ से यशी पालीवाल, पोषण अभियान से शुभम तायल महेंद्र आचार्य एवं रीच ईच चाइल्ड स्टेट मैनेजर अनूप श्रीवास्तव, राहुल शाकदीपी, जयदीप श्रीमाली, चेतना सेन, गायत्री जाट एवं रिंकू जाट उपस्थित रहे.

Reporter- Devendra Sharma

Trending news