Rajsamand News: राजसमंद कलेक्टर के रूप में बालमुकुंद असावा ने ली शपथ, पदभार ग्रहण करते ही कही ये खास बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2447465

Rajsamand News: राजसमंद कलेक्टर के रूप में बालमुकुंद असावा ने ली शपथ, पदभार ग्रहण करते ही कही ये खास बात

Rajsamand News: आईएएस बालमुकुंद असावा ने बुधवार को राजसमंद के नए जिला कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है. वे डीडवाना कलेक्टर के पद से स्थानांतरित होकर राजसमंद कलेक्टर के पद पर आए हैं. पदभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने कहा कि समस्त सरकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को लाभान्वित करना मेरी प्राथमिकता होगी.

Rajsamand News: राजसमंद कलेक्टर के रूप में बालमुकुंद असावा ने ली शपथ, पदभार ग्रहण करते ही कही ये खास बात

Rajsamand News: आईएएस बालमुकुंद असावा ने बुधवार को राजसमंद के नए जिला कलेक्टर के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है. वे डीडवाना कलेक्टर के पद से स्थानांतरित होकर राजसमंद कलेक्टर के पद पर आए हैं. पदभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने कहा कि समस्त सरकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को लाभान्वित करना मेरी प्राथमिकता होगी. राजसमंद में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, जिसका लाभ लोगों तक पहुंचाएंगे. इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा, रोजगार से जुड़ी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन होंगे. 

आमजन के समन्वय से करेंगे कार्य 
सरकार के निर्देशानुसार आमजन के समन्वय से कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि वे पूर्व में भी जिले में विभिन्न पदों पर पदस्थापित रहे हैं, जिससे उन्हें जिले की आवश्यकताओं का आकलन करने में सुविधा होगी. पदभार ग्रहण करने के दौरान एडीएम नरेश बुनकर, एसडीओ बृजेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. पदभार ग्रहण करने के पश्चात उनका स्वागत करने के लिए लोग पहुंचते रहे. असावा का राजसमंद जिले में सेवा का पुराना अनुभव रहा है. आईएएस में पदोन्नति से पूर्व उन्होंने जिले में सबसे पहले 15 जुलाई 2000 से 23 अगस्त 2001 तक उपखंड अधिकारी, राजसमंद के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं. 

2001 से 2002 तक रहे उपखंड अधिकारी
इसके बाद 2 अक्टूबर 2001 से 30 मई 2002 तक उपखंड अधिकारी, भीम के पद पर कार्यरत रहे और 18 सितंबर 2003 से 2 मार्च 2006 तक दोबारा उपखंड अधिकारी, राजसमंद के पद पर नियुक्त हुए. इसके अतिरिक्त 31 मई 2017 से 17 जुलाई 2017 तक वे श्रीनाथजी मंदिर मंडल, नाथद्वारा में सीईओ पद पर भी कार्यरत रहे. इसके अतिरिक्त असावा के पास विभिन्न वरिष्ठ पदों पर कार्य करने का अनुभव है, जिससे उन्हें हर विभाग की गहरी समझ है. आईएएस में प्रमोशन से पूर्व बतौर सीनियर आरएएस उदयपुर में उनका यूआईटी सचिव का कार्यकाल भी बेहद सराहनीय रहा. 

हर कार्यालय और प्रभागों का किया निरीक्षण
इसके अलावा अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) आबकारी उदयपुर, संयुक्त सचिव वित्त विभाग जयपुर, अतिरिक्त निदेशक खान एवं भू विज्ञान विभाग उदयपुर आदि पदों पर भी वे सेवाएं दे चुके हैं. राजसमंद में पूर्व में विभिन्न पदों पर सेवाएं देने से वे इस क्षेत्र के भौगोलिक और प्रशासनिक परिदृश्य को भली-भांति समझते हैं. राजसमंद को असावा के अनुभव और प्रशासनिक कौशल का लाभ मिलेगा. जॉइन करते ही कलेक्ट्रेट के हर कार्यालय और प्रभागों का निरीक्षण किया. 

ये भी पढ़ेंः राजस्थानी छोरे ने मां से लिया पंगा, सरेआम ऐसा सवाल पूछकर करवा ली अपनी बेइज्जती

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news