Rajsamand News: कोर्ट के आदेश के बावजूद फरारा पंचायत की तानाशाही, लोगों को मकान तोड़ने के थमाए नोटिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2409728

Rajsamand News: कोर्ट के आदेश के बावजूद फरारा पंचायत की तानाशाही, लोगों को मकान तोड़ने के थमाए नोटिस

Rajsamand News: राजसमंद जिले की फरारा पंचायत ने कोर्ट के आदेश की अभेलना कर दी है. पंचायत कोर्ट के आदेश के बाद भी गांव के लोगों के साथ मनमानी करने में लगी हुई है.

Rajsamand News: कोर्ट के आदेश के बावजूद फरारा पंचायत की तानाशाही, लोगों को मकान तोड़ने के थमाए नोटिस

Rajsamand News: राजसमंद जिले की फरारा पंचायत को कोर्ट के आदेश भी बेमानी लग रहे हैं. तभी तो कोर्ट स्टे के बावजूद भी कुछ लोगों को लगातार मकान तोड़ने के नोटिस और धमकियां मिल रही है. अब ग्रामीणों का आरोप है कि सिर्फ हमें ही परेशान करने के लिए सरपंच और पंचायत प्रशासन नोटिस और तोड़फोड़ की कार्रवाई को अंजाम दे रहा है.

पंचायत ने कुछ लोगों को मकान तोड़ने के थमाए नोटिस

ग्रामीणों का आरोप है कि हमें ही परेशान करने के लिए सरपंच और पंचायत प्रशासन नोटिस और तोड़फोड़ की कार्रवाई कर रहा है.  जबकि हम 40 से 50 साल से इन मकान में रह रहे हैं. फरारा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि कुछ समय पहले 13 मकान मालिकों को पंचायत ने अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया था. यह कार्रवाई पूरी तरह से बदले की भावना से प्रेरित थी.

बदले की भावना से प्रेरित कार्रवाई 

लोगों ने बताया कि जिन लोगों का सड़क सीमा में मकान आ रहा है उन्हें तो नोटिस नहीं मिला. लेकिन 10 से 15 फीट पीछे स्थित मकान वालों को अतिक्रमण हटाने के नोटिस लगातार मिल रहे हैं. अधिकांश पीड़ितों ने कोर्ट से कार्रवाई पर स्टे भी ले रखा है, लेकिन लगातार पंचायत की ओर से उन्हें नोटिस और धमकियां देकर प्रताड़ित किया जा रहा है.

सड़क भी तुड़वा चुके सरपंच

ग्रामीणों ने बताया कि करीब 3 महीने पहले पंचायत प्रशासन ने स्कूल के पास बनी सड़क को भी तोड़ दिया था. जहां बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं और ग्रामीण परेशान हो रहे हैं. लेकिन अभी तक इस सड़क की मरम्मत को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news