Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश बनकर आई आफत! 2 दिनों तक तेज हवाओं के साथ इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2402651

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश बनकर आई आफत! 2 दिनों तक तेज हवाओं के साथ इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के एक बार फिर से भारी बरसात का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, 27 अगस्त मंगलवार को राज्य के 33 जिलों (पुराने जिले) में से 26 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के एक बार फिर से भारी बरसात का दौर शुरू हो गया है. राज्य के सभी इलाकों में हल्की से लेकर तेज बारिश हो रही है. इसके साथ कुछ जिले ऐसे हैं, जहां बहुत ज्यादा बारिश हो रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार, 27 अगस्त मंगलवार को राज्य के 33 जिलों (पुराने जिले) में से 26 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इन 26 जिलों में से 14 जिले ऐसे हैं, जहां भारी बारिश को लेकर आशंका जताई गई है. इन 14 जिलों में बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में भारी बारिश के चलते लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां शादी में दुल्हन पहले पिता और फिर पति को पहनाती है वरमाला

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई है. भारी बारिश होने वाले जिलों में उदयपुर, डूंगरपुर,  सिरोही, जालोर शामिल हैं, जहां बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग द्वारा किया गया है. 

झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, बाड़मेर, राजसमंद, भीलवाड़ा, पाली, चित्तौड़गढ़ और बूंदी में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में यहां डिवोर्स नहीं लेते पति-पत्नी, नहीं पटती तो बदल लेते हैं पार्टनर

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना डीप डिप्रेशन धीरे-धीरे पश्चिम की ओर आगे बढ़कर दक्षिणी राजस्थान और आसपास के इलाकों के ऊपर पहुंच गया है. आने वाले  2-3 दिनों में दक्षिणी राजस्थान और आसपास के गुजरात क्षेत्र से होते हुए कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र की ओर आगे बढ़ने की संभावना है. इसके असर से उदयपुर और जोधपुर के दक्षिणी भागों में 27 अगस्त को तेज हवाओं के साथ भारी और कुछ इलाकों में अति भारी बारिश होने की आशंका है.

वहीं, 28 अगस्त को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान की कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा में आने वाले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news