Rajasthan News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन, आमजन को किया गया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2113176

Rajasthan News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन, आमजन को किया गया जागरूक

Rajasthan News: राजसमंद में गुरुवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 का समापन समारोह आयोजित हुआ. इस दौरान जिला प्रशासन, जिला पुलिस, जिला परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति आमजन को जागरूक किया. 

 

Rajasthan News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन, आमजन को किया गया जागरूक

Rajsamand News: सड़क सुरक्षा, दुर्घटना में रोकथाम और यातायात नियमों के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए एक माह से चल रहे सड़क सुरक्षा माह का पुरानी कलेक्ट्री राजसमंद में समारोह समापन आयोजित हुआ. बता दें कि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजसमंद उपखंड अधिकारी नरेंद्र कुमार जैन रहे, जिन्होंने छात्रों के साथ वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना के लिए प्रेरित किया. 

परिवहन निरीक्षक ने यातायात नियमों के बारे में दी जानकारी 
वहीं, इस अवसर पर राजसमंद जिला परिवहन अधिकारी कल्पना शर्मा ने कहा कि यातायात नियमों की पालना हो, तो कई हद तक सड़क हादसे नियंत्रित हो सकते हैं. कार्यक्रम के दौरान परिवहन निरीक्षक मुकेश डाड ने यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी. इस दौरान परिवहन निरीक्षक रोहित सिंह, एसडीएम नरेंद्र कुमार जैन, डीटीओ कल्पना शर्मा, निरीक्षक अनीता, मुन्ना अग्रवाल, मुकेश वैष्णव, ऑटो एसोसिएशन अध्यक्ष मेवालाल सहित कई लोग और छात्र मौजूद रहे. 

सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी का भी हुआ उद्घाटन 
इस दौरान राजसमंद उपखंड अधिकारी नरेंद्र कुमार जैन ने सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया. बता दें कि सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी विभिन्न कार्टूनों के पोस्टर के जरिए आमजन को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया है. इस प्रदर्शनी में गाड़ी चलाते समय हेलमेट लगाने से लेकर फोन पर बात न करने तक के नियमों को प्रदर्शित किया गया है. 

रिपोर्टर- देवेंद्र शर्मा

ये भी पढ़े- Rajsamand: चारभुजा नाथ जी और नामदेव जी महाराज की शोभायात्रा, उमड़ी भक्तों की भीड़

Trending news