Rajsamand News: भीम इलाके में यूरेनियम का भंडार! पता लगाने के लिए चल रहा हेलीकॉप्टर सर्वे
Advertisement

Rajsamand News: भीम इलाके में यूरेनियम का भंडार! पता लगाने के लिए चल रहा हेलीकॉप्टर सर्वे

Rajsamand News: आधुनिक संसाधनों से लैस एक हेलीकॉप्टर पिछले कुछ दिनों से राजसमंद जिले के भीम इलाके में जमीन से कुछ ऊंचाई पर चक्कर काटता नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि इलाके में यूरेनियम की संभावना के चलते यह हेलीकॉप्टर सर्वे किया जा रहा है. 

Bhim Helicopter Survey Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजसमंद के भीम इलाके में हर दूसरे दिन जमीन से कुछ ही उंचाई पर एक हेलीकॉप्टर उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. ऐसे में यहां के लोगों के लिए यह हेलीकॉप्टर चर्चा का विषय बना हुआ है. आपको बता दें कि जमीन से कुछ ही उंचाई पर उड़ रहा यह हेलीकॉप्टर आधुनिक संसाधनों से पूरी तरह से लैस है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हेलीकॉप्टर के नीचे एक बड़ा सा गोल आकार का जाल लटका हुआ है, जिसमें कैमरे भी लगे होना बताया जा रहा है.

पहले भी हो चुका ऐसा सर्वे 
हेलीकॉप्टर द्वारा लगातार सर्वे करने का स्थानीय लोगों ने अपने अपने मोबाइल के कैमरे में यह पूरा दृश्य कैद कर लिया. जमीन से कुछ ही उंचाई पर उड़ रहे इस हेलीकॉप्टर के बारे में लोग जानने के लिए बेताब है. बताया जा रहा है कि इलाके में यूरेनियम की संभावना के चलते हेलीकॉप्टर लगातार एरियल सर्वे कर रहा है. आपको बता दें कि आज से लगभग 3 तीन महीने पहले जवाजा इलाके में भी इसी तरह से हेलीकॉप्टर से सर्वे किया गया था. बताया जा रहा है कि इसी तरह के सर्वे से वर्ष 2012 में परमाणु ऊर्जा विभाग द्वारा उदयपुर और सीकर में यूरेनियम खोज चुका है. 

पढ़ें राजसमंद की एक और अहम खबर 

राजसमंद कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक समीक्षा बैठक ली. बता दें कि इस बैठक में कलेक्टर ने अहम दिशा निर्देश दिए. बैठक में सबसे पहले उन्होंने विभिन्न विभागों के नव पदस्थापित अधिकारियों से परिचय पूछा और फिर समीक्षा की. कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि ई फाइल सिस्टम का अनिवार्यतः पालन किया जाए. अब हर फाइल ई फाइल सिस्टम के माध्यम से ही भेजें. साथ ही लंबित फाइलों को तुरंत प्रभाव से निस्तारित करें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में उच्च स्तर से ई फाइल की मॉनिटरिंग हो रही है. ऐसे में सभी विभाग इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें. 

रिपोर्टर- देवेंद्र शर्मा

ये भी पढ़ें- भजनलाल सरकार का आम चुनाव से पहले बड़ा फैसला,49 नए जिलों में लगाए प्रभारी सचिव

 

Trending news