Rajsamand: जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक: कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने आमजन से किया संवाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222639

Rajsamand: जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक: कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने आमजन से किया संवाद

 राजसमंद में आमजन की परिवेदनाओं के निराकरण और त्वरित समाधान के लिए जिला स्तरीय जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक कलेक्टर कार्यालय के वीसी रूम में कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की अध्यक्षता मे आयोजित हुई. 

Rajsamand: जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक: कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने आमजन से किया संवाद

Rajsamand: राजस्थान के राजसमंद में आमजन की परिवेदनाओं के निराकरण और त्वरित समाधान के लिए जिला स्तरीय जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक कलेक्टर कार्यालय के वीसी रूम में कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की अध्यक्षता मे आयोजित हुई. 

सतर्कता समिति की बैठक में जिला कलक्टर नीलाभ सक्सेना ने जितेंद्र कुमार खटीक के प्रस्तुत प्रकरण को कलेक्टर ने सुना और इस पर संबंधित को आवश्यक निर्देश दिए. बता दें कि जिला स्तरीय जनसुनवाई में वीसी के माध्यम से जिला प्रभारी सचिव भास्कर ए सांवत भी जुड़े और उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी मिलकर आमजन की समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ सुनकर उनको समयबद्व और त्वरित निस्तारण करें, जिससे उनको राहत मिल सके. 

इस अवसर पर कलेक्टर ने जनसुनवाई में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये पंचायती राज के 7, राजस्व विभाग के 8, मेडिकल के 1, शिक्षा विभाग का 1, स्वायत्त शासन विभाग के 10, नेशनल हाईवे के 2 लोक निर्माण विभाग के 2, बैक के 1, महिला बाल विकास विभाग का 1, समाज कल्याण का विभाग का 1, कुल 36 प्रकरणो की सुनवायी की गयी जिनमें अतिक्रमण, रास्ते के, पंचायत, आगंनबाड़ी,खमनोर पंचायत समिति आदि समस्याओं को सुनकर उनके हाथों हाथ निस्तारण के लिये संबंधित अधिकारियों को विस्तार से निर्देश दिए. जनसुनवाई कार्यक्रम में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चौधरी, अतिरिक्त कलेक्टर, रामचरन शर्मा, उपखंड अधिकारी एवं उपखंड मजिस्ट्रेट डॉ. दिनेश राय सापेला, नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा सहित संबंधित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जिले के सभी उपखंडों के उपखंड अधिकारी मौजूद रहे. 

वहीं, अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के लिए एक बैठक कलेक्टर कार्यालय के वीसी रूम में कलेक्टर नीलाभ सक्सेना की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में कलेक्टर सक्सेना ने योग दिवस के सफल आयोजन को लेकर सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए. सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कलेक्टर ने सभी विभागों को अपनी-अपनी सौंपी गई जिम्मेदारी और व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. 

बैठक मे आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक भूरीलाल सोनी ने बताया कि 21 जून को कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तरीय कार्यक्रम जेके गार्डन में प्रातः 7 से 8 बजे आयोजित होगा, तो वहीं खंड स्तरीय कार्यक्रम स्थल आमेट में तेरापंथ सभा भवन, भीम में पाटिया का चौड़ा मेला ग्राउंड भीम, देवगढ़ में करणी माता मेला ग्राउंड कुंभलगढ़ में सती का छापर, नाथद्वारा में दामोदर स्टेडियम लालबाग, रेलमगरा में मेला ग्राउंड रेलमगरा में आयोजित होगा. ग्राम पंचायत स्तरीय कार्यक्रम स्थल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय इस प्रकार जिले में कुल 218 स्थानों पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 

Reporter- Devendra Sharma

यह भी पढे़ंः Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि के शादी के रिश्ते में आ सकती है रुकावट, मीन के लिए चिंता से भरा रहेगा दिन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news