Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर के दौरे पर खूब बिफरे डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, बोले- मैं किसी के सामने सिर झुकाने वाला नहीं...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2421174

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर के दौरे पर खूब बिफरे डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, बोले- मैं किसी के सामने सिर झुकाने वाला नहीं...'

Dr. Kirori lal Meena: सवाई माधोपुर दौरे के दौरान डॉ. किरोड़ी लाल मीणा शनिवार को सवाई माधोपुर के बजरिया में आयोजित हो रही महाराज मुरलीधर की रामकथा के कार्यक्रम में पहुंचे.

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर के दौरे पर खूब बिफरे डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, बोले- मैं किसी के सामने सिर झुकाने वाला नहीं...'

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर दौरे के दौरान डॉ. किरोड़ी लाल मीणा शनिवार को सवाई माधोपुर के बजरिया में आयोजित हो रही महाराज मुरलीधर की रामकथा के कार्यक्रम में पहुंचे. कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर किरोडी लाल ने रामकथा में मौजूद जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय मे जैसे राजनेता बदल गए हैं, वैसे जनता भी बदल गई है. डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मेरे बगल में गंगापुरसिटी है जहां जनता ने उस आदमी को फिर एमएलए बना दिया, जिसने ये कहा था कि आदिवासी या मीणा हिन्दू नही है. वो फिर चुनाव जीत कर चला गया. इसमें गलती किस की की ,गंगापुरसिटी में इतना बड़ा हिंदू तबका होने के बाद भी वो आदमी चुनाव जीत गया इसमें गलती किस की है.

डॉक्टर किरोडी ने कहा कि जो आदमी सनातन का अपमान कर रहा है भगवान राम ,गणेश आदि को गाली दे रहा है फिर भी जीत कर जा रहा है इस लिए ही आज राजनीति में गिरावट आ रही है. इस दौरान डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का दर्द झलका और उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर कहा कि अब तो मंत्री भी नही हूं. मैंने इस्तीफा दे दिया मैंने कई बार मुख्यमंत्री को भी कह दिया कि मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लो.  उन्होंने कहा क्यो तो मैंने कहा कि मैंने 45 साल तक सवाई माधोपुर, टोंक, दौसा अलवर, करौली, भरतपुर, धौलपुर क्षेत्र की जनता की हर दुख दर्द में सेवा की है. मैं मोदी जी को लाया था ,मोदी जी ने कहा था कि मैं सभा करूंगा, मैंने कहा ना आप दौसा में घर घर चलो में पूर्वी राजस्थान की सातों सीट जिताउंगा ,लेकिन जहां से में एमएलए हूं.

वो सीट हार गया ,मेरे जिला दौसा की सीट हार गया ,तो मैने घोषणा की थी कि चुनावो में सीट हार गया तो में मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दूंगा. इसके कारण मैंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और सच्चे मन से जनता की सेवा में लगा हु ,में नैतिकता की राजनीति करता हु इस लिए मैंने इस्तीफा दे दिया. डॉ. किरोड़ी लाल मीणा यहीं नहीं रुके उन्होने कहा कि कथावाचक महाराज ने कहा था कि मंत्री नही रहोगे, तो ज्यादा बल रहेगा. 

Rajasthan Live News: नवनिर्मित राजस्थान हाउस का निरीक्षण करेंगी दीया कुमारी, रामदेवरा में बाबा रामदेव के दर्शन करेंगे ओम बिरला 

मंत्री बनाने पर तो में शिखंडी बन गया, जो करने की शक्ति थी वो भी गायब हो गई.ओर हठिले हम्मीर जिसने अपने बचन निभाने के लिए प्राण न्योछावर कर दिया. दुश्मन के सामने सिर नही झुकाया ,में भी आप की बचन दे चुका हूं ,जो मेने विधानसभा चुनावों में दिया था में किसी के सामने सिर झुकने वाला नही हूं.

अगर सिर झुकूंगा तो जनता जनार्दन के सामने झुकूंगा. मुझे पद से मोह क्यो नही है ,हर चीज का समय होता है. भगवान राम की सिंघासन पर बैठने की सभ तैयारियां हो गई थी, लेकिन उन्हें पिता के आदेश से वनवास जाना पड़ा. जब भगवान राम को ही सिंघासन छोड़ना पड़ा, तो डॉक्टर किरोडी लाल तो छोटी से चीज है. सिंघासन का कोई महत्व नही है , मैं लड़ता रहूंगा और जनता के काम करता रहूंगा ,उन्होंने कहा मैं अकेला नही हूँ. मेरे मैं मेरी मां और बाप ने जो संस्कार दिए है मैं अकेला ही हजार के बराबर हूं. 

हार जीत चलती रहती है ,विफलता में सफलता छुपी रहती है. विफलता भी कभी ऐसे परिणाम देती है. इस दौरान उन्होंने विनेश फोगाट का उदहारण देते हुए कहा कि वो 100 ग्राम वजन के चक्कर में गोल्ड मैडल नही जीत सकती, लेकिन देश का इतिहास विश्व पटल पर रच कर रख दिया.

ऐसा व्यक्ति बनने की आवश्यकता है.  इस दौरान डॉक्टर किरोडी ने कहा कि मैंने 26 लाख मास्टरों की 30 हजार थानेदारों की परीक्षा कैंसल कराई ,जब में सरकार में नही था, लेकिन अब मेरे को बहुत पसीने फेंकने पड़ रहे है. इन सारे मछली और मगरमच्छों को जेल में डालो जिन्होंने किसानों और जवानों के बच्चो का भविष्य खराब करने का काम किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि सवाई माधोपुर में कितने भी पापी हो उनको ठीक करने की जिम्मेदारी मेरी है. 

आप की इतनी सी जिम्मेदारी की जहां गड़बड़ हो रही है मुझे फिन कर दो मैं बड़ा बेचैन ओर परेशान हूं. कितना लुटा है ये इलाका जगह-जगह भ्रष्टाचार फैला हुवा है. मैं कहना नही चाहता, संस्कार महत्वपूर है में 72 -73 साल का हो गया हूं. लेकिन इस बात की गारंटी में देता हूं कि जब तक डॉक्टर किरोडीलाल जिंदा है.

लुच्चे लफंगे ओर गुंडों के इलाज करने की जिम्मेदारी मेरी है , जहाँ भी गड़बड़ हो मुझे फोन कर दो. मैं सुधरूंगा संस्कार महत्वपूर्ण है बेटों में ऐसे संस्कार डालो की सवाई माधोपुर की धरती गंगा की तरह पवित्र हो जाए और ये जो आज अमृत वर्षा हुई है. उससे हम मानकर चले कि सवाई माधोपुर में कोई अनैतिक आचरण नही हो ,हमारे सनातन धर्म एंव समाज को वैदिक मानकर विश्व पटल पर पहुंचने का काम करेंगे. डॉक्टर किरोडी ने कहा कि में यहाँ कोई राजनीतिक भाषण नही दे रहा बल्कि, जो मन मे पीड़ा है उसे व्यक्त कर रहा हूं. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news