Ram Mandir Ayodhya: राम आएंगे... सवाई माधोपुर में 21 और 22 जनवरी को विभिन्न मनाई जाएगी दीवाली
Advertisement

Ram Mandir Ayodhya: राम आएंगे... सवाई माधोपुर में 21 और 22 जनवरी को विभिन्न मनाई जाएगी दीवाली

Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सवाई माधोपुर में भी 21 एंव 22 जनवरी को विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे .

Ram Mandir Ayodhya

Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सवाई माधोपुर में भी 21 एंव 22 जनवरी को विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे . इसके लिए विभिन्न धार्मिक संगठनों द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है. दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रमों को लेकर आज जिला मुख्यालय के विभिन्न धार्मिक एंव सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा एक समिति का गठन किया गया है. 

मानटाउन क्लब में प्रेसवार्ता 
 समिति पदाधिकारियो द्वारा आज मानटाउन क्लब में एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई . जिसमें राम लाल मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की मीडिया को जानकारी दी गई . समिति पदाधिकारियो ने बताया कि रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में 21 जनवरी को सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर भव्य अक्षत कलश शोभायात्रा का आयोजन किया जायेगा . अक्षत कलश शोभायात्रा दो जगहों से शुरू होगी जो शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुवे दशहरा मैदान पहुंचेगी.

रेड कॉरपेट बिछेंगे
दोनो अक्षत कशल यात्रा में 21 हजार महिलाएं शामिल होंगी . यात्रा के मार्ग में रेड कॉरपेट बिछाये जाएंगे . साथ ही श्री राम की 496 सजीव झांकिया सजाई जाएंगी . जिसमे श्री राम के विभिन्न स्वरूपो की छवि देखी जा सकेगी .कलश यात्रा का समापन दशहरा मैदान में होगा . जहां एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा . जिसमें सनातन धर्म के सन्तो द्वारा सनातन के बारे में बताया जाएगा .जिसके बाद हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया जायेगा .

दिप प्रज्ववलित 
वही 22 जनवरी को जिला मुख्यालय के 51 बड़े मन्दिरों में श्री राम लला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का बड़ी स्क्रीन पर लाइव प्रसारण किया जाएगा .और सभी मंदिरों में महा आरती का आयोजन किया जायेगा . साथ ही 22 जनवरी को शाम को सभी मंदिरों एंव घरो में दिप प्रज्ववलित कर दीपावली मनाई जाएगी .

दो दिवसीय कार्यक्रमों के दौरान मुख्य बाजारों और धार्मिक जगहों व मन्दिरो को भव्य तरीके से सजाया जाएगा. कार्यक्रम समिति से जुड़े लोगों ने बताया कि रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सवाई माधोपुर में भी दो दिन तक भव्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे ,जिन्हें लोग आने वाले सालों में भी याद रखेंगे.

यह भी पढ़ें:केन्द्रीय संचार ब्यूरो की मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का हुआ आगाज, विधायक शंकरसिंह रावत ने किया  उद्घाटन

Trending news