सवाई माधोपुर: श्रीराम शोभायात्रा के रास्ते में अचानक आया गोला बारूद, गाय ने खाया; ग्रामीणों में आक्रोश
Advertisement

सवाई माधोपुर: श्रीराम शोभायात्रा के रास्ते में अचानक आया गोला बारूद, गाय ने खाया; ग्रामीणों में आक्रोश

Sawai Madhopur News:  सवाई माधोपुर जिले में खंडार उपखण्ड क्षेत्र के सुखवास गांव में तड़के बारूद गोला खाने से गाय का जबड़ा फटने का मामला सामने आया है. सुबह 9 बजे सुखवास गांव से श्रीराम भगवान की शोभायात्रा कार्यक्रम  प्रस्तावित था . 

Sawai Madhopur News

Sawai Madhopur News:  सवाई माधोपुर जिले में खंडार उपखण्ड क्षेत्र के सुखवास गांव में तड़के बारूद गोला खाने से गाय का जबड़ा फटने का मामला सामने आया है. घटना के  बाद से लोगों में आक्रोश व्याप्त है.  दरअसल, सुबह 9 बजे सुखवास गांव से श्रीराम भगवान की शोभायात्रा कार्यक्रम  प्रस्तावित था . उससे पूर्व ही समाजकंटकों के जरिए बारूदी हथगोला रखकर यात्रा में व्यवधान उत्पन्न कर दिया.

 

बता दें कि गाय के जरिए बारूदी गोला खाने के बाद गोला गाय के मुंह में ही फट गया.  इसके बाद आसपास मौजूद लोग घटना स्थल की तरफ भागे तो जगह जगह गाय के जबड़े से गिरा खून पड़ा था.  वहीं समीप ही बारूदी गोले के टुकड़े पड़े थे.  इसके बाद शोभायात्रा समिति के पदाधिकारियों ने अनहोनी की आशंका के बीच घटना की सूचना छाण चौकी पर दी. 

सूचना पर पहुंचे छाण चोकी प्रभारी बलवीर सिंह, बहरावंडा खुर्द चोकी इंचार्ज फैयाज खान मय पुलिस जवानों ने घटनास्थल का जायजा लिया. और आसपास यात्रा मार्ग पर भी सघन तलाशी ली.इस दौरान खंडार विधायक जितेंद्र गोठवाल भी सूचना पर मौके पहुंची. पुलिस अधीक्षक से वार्ता कर घटना पर जल्द एक्शन लेकर कार्रवाई की मांग की. वहीं यात्रा मार्ग पर जेसीबी मशीन चलाकर रास्ता साफ करवाया.

पुलिस की शुरूआती  जांच में पाया गया कि सुखवास गांव में रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सोमवार को भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाना था. उससे पूर्व ही मुख्य एनएच-552 पर स्थित एक ढाबे के सामने बारूदी हथगोला गोवंश द्वारा खा लेने के बाद हथगोला गाय के जबड़े में ही फट गया.और वह  बुरी तरह जख्मी हो गयी. इसके बाद सूचना पर पहुंची वन विभाग और पुलिस टीम ने ग्रामीणों की मदद से गोवंश को पकड़कर कर उपचार के लिए सवाई माधोपुर पशु चिकित्सालय पहुंचाया.

वहीं, शोभायात्रा समिति ने यात्रा में व्यवधान उत्पन्न होने की आशंका पर पुलिसके जरिए यात्रा मार्ग पर अन्य हथगोले होने का अंदेशा जताया. जिस पर पुलिस ने करीब 500 मीटर यात्रा मार्ग पर बारीकी से सर्च अभियान चलाया पर वहां कुछ नहीं मिला. इसके बाद सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक जितेंद्र गोठवाल को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया.

सुखवास गांव में घटित हुई घटना के बाद ग्रामीणों में खासा आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने पुलिस अधीक्षक से वार्ता कर पुलिस के जरिए घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए. वहीं मुख्य हाइवे पर संचालित ढाबों और रेस्टोरेंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने और ढाबों पर होने वाली गतिविधियों की नियमित मोनिटरिंग किये जाने के निर्देश थानाधिकारी को दिए.

ये भी पढ़ें-

Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

Trending news