Sawai Madhopur News: कलयुगी मां को नहीं आई दया, 15 दिन की नवजात बच्ची आश्रम में छोड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2263630

Sawai Madhopur News: कलयुगी मां को नहीं आई दया, 15 दिन की नवजात बच्ची आश्रम में छोड़ा

Sawai Madhopur News: राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के बौंली क्षेत्र में भेडोली आश्रम में संत शिवानंद जी महाराज की मूर्ति के चरणों में एक कपड़े के थैले पर नवजात बालिका मिली, जिसे प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मासूम को चाइल्ड केयर एनजीओ भेज दिया गया. 

Sawai Madhopur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: सवाईमाधोपुर के बौंली क्षेत्र में एक बार फिर कलयुगी प्रभाव देखने को मिला. एक कलयुग की मां अपनी नवजात बच्ची को आश्रम में छोड़कर चली गई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लगभग 15 दिन की नवजात बालिका को बौंली सीएचसी में भर्ती करवाया, जहां उसका प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. मामला बौली थाना क्षेत्र के झनून ग्राम पंचायत के भेडोली इलाके का है. 

शिवानंद महाराज की प्रतिमा के चरणों में मिली नवजात 
सरपंच प्रतिनिधि हनुमान मीणा ने बताया कि भेडोली आश्रम में संत शिवानंद जी महाराज की मूर्ति के चरणों में एक कपड़े के थैले पर नवजात जिंदा बालिका मिली थी. कल रात स्वामी श्री नित्यानंद जी महाराज ने सरपंच प्रतिनिधि हनुमान मीणा को मामले की जानकारी दी. सरपंच प्रतिनिधि हनुमान मीणा मौके पर पहुंचे और पाया कि ब्रह्मलीन संत जय शिवानंद महाराज की प्रतिमा के चरणों में एक नवजात जिंदा बालिका एक थैले पर रखी हुई है. ग्रामीणों ने रात भर उसकी सुरक्षा की और इंतजार किया. सुबह तक जब कोई उसे लेने नहीं आया, तो सरपंच प्रतिनिधि हनुमान मीणा ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. 

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मासूम को भेजा चाइल्ड केयर एनजीओ
एएसआई रूप सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और बालिका को सुरक्षित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बौली में भर्ती करवाया. शिशु रोग विशेषज्ञ एवं चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर हेमंत ने बताया कि नवजात बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है और लगभग 15 दिन पूर्व उसका जन्म हुआ है. पूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण के बाद बालिका को चाइल्ड केयर एनजीओ भेजा जाएगा. बहरहाल बौली थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. पूरे प्रकरण को लेकर क्षेत्र में खासी चर्चा बनी हुई है. 

रिपोर्टर- अरविन्द सिंह

ये भी पढ़ें- Hanumangarh: साइकिल सवार युवक की मौत के बाद ग्रामीणों में आक्रोश, बस में लगाई आग

Trending news