बामनवास: ब्रह्मलीन संत जय शिवानंद के 15वें निर्वाण महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरो पर, 9 और 10 जनवरी को होगा आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1519136

बामनवास: ब्रह्मलीन संत जय शिवानंद के 15वें निर्वाण महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरो पर, 9 और 10 जनवरी को होगा आयोजन

Bamanwas, Sawai Madhopur News: संत नित्यानंद महाराज के सानिध्य में आयोजित होने वाले क्षेत्र के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर है. ब्रह्मलीन संत जय शिवानंद महाराज के 15वें निर्वाण महोत्सव को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 

बामनवास: ब्रह्मलीन संत जय शिवानंद के 15वें निर्वाण महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरो पर, 9 और 10 जनवरी को होगा आयोजन

Bamanwas, Sawai Madhopur News: संत नित्यानंद महाराज के सानिध्य में आयोजित होने वाले क्षेत्र के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर है. ब्रह्मलीन संत जय शिवानंद महाराज के 15वें निर्वाण महोत्सव को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जिले के सबसे बड़े भंडारे में 1 लाख से अधिक श्रद्धालु हर वर्ष आते हैं. हालांकि कोरोना के चलते 2020 के बाद 3 वर्ष के अंतराल में उक्त आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम में बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने सीएम गहलोत सहित कई दिग्गज मंत्रियों विधायकों को न्योता दिया है.

उपखंड क्षेत्र बौंली के झनून ग्राम पंचायत स्थित भेडोली आश्रम पर संत श्रीनित्यानंद महाराज के सानिध्य में 9 और 10 जनवरी को निर्वाण महोत्सव आयोजित किया जाएगा. सरपंच प्रतिनिधि हनुमान मीणा ने बताया कि 9 जनवरी को रात्रि सत्संग का आयोजन होगा, जबकि 10 जनवरी को विशाल लक्खी भंडारा आयोजित होगा. भंडारे में लगभग 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावनाओं को देखते हुए आसपास के गांवों को व्यवस्थाएं सौंपी गई है. भंडारे के लिए 200 क्विंटल मिश्री मावा बनाया जा चुका है. 

वहीं 150 क्विंटल आटे की पुड़िया बनाई जाएगी और भंडारे के लिए 100 क्विंटल आलू और 40 क्विंटल टमाटर की सब्जी बनाई जाएगी. स्थानीय पुलिस प्रशासन भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार तैयारियां कर रहा है. हनुतिया गांव में चरागाह भूमि पर भंडारा आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए जमीन समतलीकरण का कार्य किया जा चुका है. संत श्री नित्यानंद महाराज ने भंडारे में अधिक से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की अपील की है. साथ ही स्थानीय पंच पटेलों से भी व्यवस्थाओं को संभालने का आह्वान किया है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान की आदिवासी छोरी 'ट्राइबल गर्ल' के नाम से हुई फेमस, देखें हॉट फोटोज

क्षेत्र के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन को लेकर बामनवास विधायक इंदिरा मीणा भी गंभीर बनी हुई है. विधायक इंदिरा मीणा ने कार्यकर्ताओं के साथ सीएम आवास पहुंचकर सीएम गहलोत को कार्यक्रम में आने का न्योता दिया है. कार्यक्रम में कई मंत्री, विधायक, प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि पहुंचेंगे. 3 वर्ष बाद आयोजित होने वाले भंडारे को लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. 

गौरतलब है कि उक्त भंडारे में हर वर्ष कई वीआईपी और एक लाख से अधिक श्रद्धालु प्रसादी ग्रहण करते हैं. ऐसे में भेडोली आश्रम पर रंगाई, पुताई, डेकोरेशन आदि सभी कार्य पूरे किए जा चुके हैं. भारी मात्रा में तैयार किया गया मिश्री मावा भी बड़े-बड़े बर्तनों में रखकर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में सजाया जा चुका है. वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम की सफलता को लेकर लगातार बैठक कर रहे हैं.

Reporter: Arvind Singh

खबरें और भी हैं...

देखिए राजस्थान के इस किले की खूबसूरत तस्वीरें, चारों तरफ लिपटी सफेद चादर

Sachin Pilot : सियासी पेंच के बीच 'असली पेंच' लड़ाने पहुंचे सचिन पायलट, जाने पूरा माजरा

बाड़मेर में रहस्यमय घर! आसमान से हर रोज बरस रहे पत्थर

Trending news