Sawai Madhopur: ऑपरेशन सुदर्शन में बड़े अपराधियों को पकड़ना पुलिस की प्राथमिकता- IG रूपेंद्र सिंह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1757041

Sawai Madhopur: ऑपरेशन सुदर्शन में बड़े अपराधियों को पकड़ना पुलिस की प्राथमिकता- IG रूपेंद्र सिंह

Sawai Madhopur News: भरतपुर रेंज आईजी रूपेंद्र सिंह आज सवाई माधोपुर दौरे पर रहे. सवाई माधोपुर के अपने पहले दौरे पर उन्होंने एसपी कार्यालय में पुलिस के अधिकारियों से वार्ता कर एक दूसरे का परिचय लिया और जिले की कानून व्यवस्था की जानकारी ली .

 

Sawai Madhopur: ऑपरेशन सुदर्शन में बड़े अपराधियों को पकड़ना पुलिस की प्राथमिकता- IG रूपेंद्र सिंह

Sawai Madhopur: भरतपुर रेंज आईजी रूपेंद्र सिंह आज सवाई माधोपुर दौरे पर रहे. सवाई माधोपुर के अपने पहले दौरे पर उन्होंने एसपी कार्यालय में पुलिस के अधिकारियों से वार्ता कर एक दूसरे का परिचय लिया और जिले की कानून व्यवस्था की जानकारी ली. पत्रकारों से वार्ता करते हुए रूपेंद्र सिंह ने बताया कि पहली बार सवाई माधोपुर दौरे पर आकर उन्होंने पुलिस के अधिकारियों से जानकारी ली. सभी डीएसपी और थाना अधिकारियों से गहन वार्ता की आने वाले दिनों में बकरीद के त्यौहार को लेकर उन्होंने पूरे जिले में शांतिप्रिय माहौल बनाए रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए है. 

ऑपरेशन सुदर्शन में बड़े अपराधी पकड़ना प्राथमिकता

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ऑपरेशन सुदर्शन के तहत बड़े अपराधियों को पकड़ना पुलिस की पहली प्राथमिकता है इसका मतलब यह नहीं कि छोटे अधिकारियों को बक्श दिया जाएगा किसी भी अपराध में लिप्त आरोपी को पुलिस तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करेगी और कानून संगत कार्रवाई की जाएगी. 

अवैध बजरी खनन के मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि लीगल लीज होने के बाद पूरे राजस्थान में अवैध बजरी खनन पर काफी अंकुश लगा है और सवाई माधोपुर में भी अवैध बजरी खनन पर का भी रोक लगी है उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खनन विभाग की टीम के साथ मिलकर अवैध बजरी खनन को रोका जाए साथ ही उन्होंने कहा कि यदि पुलिस का कोई भी अधिकारी कर्मचारी इसमें लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ त्वरित गति से कड़ी कार्यवाही की जाएगी. 

अपराधिरों में पैदा करेंगे डर- IG

जिले की कानून व्यवस्था को लेकर रेंज आईजी रुपिंदर सिंह का कहना है कि अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास पुलिस का नारा साकार करेंगे और पहली प्राथमिकता यह होगी कि जिले में अपराध ना हो फिर भी यदि कोई अपराध हो जाता है तो आरोपियों को गिरफ्तार कर कानून के समक्ष कानूनी कार्रवाई के लिए पेश करना पहली प्राथमिकता में शामिल है साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी चाहिए कि वह अपने रहन-सहन बोली भाषा में भी क्षमता वर्धन करें ताकि हम आरोपियों तक शीघ्र पहुंच सके इस समय पुलिस के पास काफी आधुनिक तौर-तरीके उपलब्ध है जिन का सहारा लेकर हम आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकते हैं

यह भी पढ़ें...

15 अगस्त को लॉन्च होगी 5 डोर वाली महिंद्रा "थार", शामिल होंगे ये शानदार फीचर्स

Trending news