बौंली में छप्परपोश में आग लगने से बुझा घर का चिराग, 2.20 लाख का भी नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1420682

बौंली में छप्परपोश में आग लगने से बुझा घर का चिराग, 2.20 लाख का भी नुकसान

बौंली थाना अंतर्गत ग्राम रतनपुरा में एक छप्परपोश में लगी आग से घर का चिराग बुझ गया. छप्पर पोश में एकाएक लगी आग से वहां सो रहा 7- 8 माह का बालक अमन कुमार आग की भेंट चढ़ गया. वहीं छप्परपोश में रखा सामान जलकर खाक हो गया.

बौंली में छप्परपोश में आग लगने से बुझा घर का चिराग, 2.20 लाख का भी नुकसान

Sawai Madhopur: बौंली थाना अंतर्गत ग्राम रतनपुरा में एक छप्परपोश में लगी आग से घर का चिराग बुझ गया. छप्पर पोश में एकाएक लगी आग से वहां सो रहा 7- 8 माह का बालक अमन कुमार आग की भेंट चढ़ गया. वहीं छप्परपोश में रखा सामान जलकर खाक हो गया. स्थानीय सरपंच सियाराम मीणा ने बताया कि दोपहर बाद ग्राम रतनपुरा में दिलखुश पुत्र जगदीश कुम्हार व हंसराज पुत्र प्रहलाद कुम्हार के घर पर आग लगने की सूचना थी. जिसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.

दरअसल दिलखुश की पत्नी तुलसा खेत पर बने छप्पर पोश के समीप ही मूँगफली चुन रही थी. ऐसे में छप्परपोश में एकाएक आग लग गई. भीषण आग की लपटों में अपने चिराग को बचाने पहुंची तुलसा भी झुलस गई. इसके बावजूद वह अपने 8 माह के पुत्र अमन को नहीं बचा सकी. पटवारी रिपोर्ट के मुताबिक आगजनी में मोटरसाइकिल,बछड़ा,मूंगफली, अनाज व घरेलू सामान सहित लगभग 2 लाख 20 हजार का नुकसान संभावित बताया जा रहा है.

बहरहाल मृतक अमन का शव पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी बौली की मोर्चरी में लाया गया. जहां चिकित्सकों की टीम द्वारा मृतक अमन का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. प्रथम दृष्टया छप्पर पोश के समीप ही बने हुए अस्थाई चूल्हे में बची कुची आग से आगजनी की घटना का होना संभावित माना जा रहा है. हालांकि आगजनी के कारणों का खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा. बहरहाल स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है.

ये भी पढ़े..

CM गहलोत -किरोड़ी लगाते रहे गुहार, मानगढ़ को PM मोदी नहीं करके गए राष्ट्रीय स्मारक घोषित

संगीत बजने वाले अनोखे चट्टान की अजमेर पुरातत्व को नहीं कद्र, पर्यटक हो रहे मायूस

Trending news