close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर: पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने जलदाय विभाग के बाहर शुरू किया धरना प्रदर्शन

संघर्ष समिति का कहना है कि जब तक 4 करोड़ 59 लाख की पेयजल योजना का कार्य सुचारू रूप से शुरू नहीं किया जाता तब तक धरना इसी तरह चलता रहेगा.

सीकर: पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने जलदाय विभाग के बाहर शुरू किया धरना प्रदर्शन
फाइल फोटो

सीकर: पलसाना कस्बे में पेयजल किल्लत से परेशान ग्रामीणों ने पलसाना जल संघर्ष समिति के बैनर तले जलदाय विभाग के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया. धरने पर बैठे ग्रामीणों ने जेईएन अरुण कुमार से बात की. अरुण कुमार ने बताया कि मैंने उच्च अधिकारियों को इस समस्या बाबत अवगत करा दिया है. 

उच्च जलाशय के लिए जगह चिन्हित करके कार्य शुरू कर दिया गया था किंतु शिशयू गांव के लोगों द्वारा विरोध करने के कारण कार्य को रुकवा दिया गया है. मौके पर एक्सईएन रमेश कुमार राठी भी पहुंचे परंतु धरने में शामिल महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया और नारेबाजी करने लग गईं. 

संघर्ष समिति का कहना है कि जब तक 4 करोड़ 59 लाख की पेयजल योजना का कार्य सुचारू रूप से शुरू नहीं किया जाता तब तक धरना इसी तरह चलता रहेगा. अगर फिर भी प्रशासन इसका कोई संज्ञान नहीं लेता है तो ग्रामीण बंधु भूख हड़ताल पर बैठेंगे. अगर किसी भी प्रकार की उग्र घटना होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी जलदाय विभाग व उच्च अधिकारियों की रहेगी. इस दौरान सुरेश जाटोलिया, हजारीलाल कुमावत, रूप सिंह शेखावत, हीरालाल यादव, राजेश शर्मा,प्रकाश राजोरिया, अग्रवाल, जुगल कुमावत, भवानी सिंह शेखावत, रामचंद्र सारडिवाल आदि मौजूद रहे.