close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर: पानी की मांग को लेकर 5 दिन से धरने पर ग्रामीण, समझौते के बाद किया स्थगित

धरने में बैठे लोगों को अधिशासी अभियंता रमेश कुमार राठी ने भी संबोधित करते हुए आश्वस्त किया कि ट्यूबवेल निर्माण का कार्य रविवार से शुरू हो जाएगा.

सीकर: पानी की मांग को लेकर 5 दिन से धरने पर ग्रामीण, समझौते के बाद किया स्थगित
फाइल फोटो

सीकर: जिले के पलसाना कस्बे में जलदाय विभाग के सामने पानी की मांग को लेकर चल रहा धरना 5वे दिन भी जारी रहा. शुक्रवार देर रात 9:00 बजे प्रशासन धारियों के मध्य पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि 7 घंटे तक चली वार्ता के बाद गांव के लोगों के मध्य समझौता हो गया है. वहां के लोग सहमत हो गए हैं. 

अडिंबा जोहड़े में रविवार से ट्यूबवेल निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा. प्रशासन के द्वारा एक साथ तीन मशीनों के द्वारा ट्यूबवेल खुदाई का कार्य किया जाएगा. समझौता वार्ता की घोषणा होने के बाद पलसाना जल संघर्ष समिति के रूप सिंह शेखावत ने खड़े होकर घोषणा कर दी कि अनिश्चितकाल का बाजार बंद स्थगित कर दिया गया है. मगर ट्यूबेल निर्माण कार्य शुरू होने तक जलदाय विभाग के सामने अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा. 

धरने में बैठे लोगों को अधिशासी अभियंता रमेश कुमार राठी ने भी संबोधित करते हुए आश्वस्त किया कि ट्यूबवेल निर्माण का कार्य रविवार से शुरू हो जाएगा. इनके साथ सीओ ग्रामीण कमल सिंह, अधीक्षक अभियंता शिव कुमार मीणा, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता रामकुमार चाहिल, कनिष्ठ अभियंता अरुण कुमार जाटव, नायब तहसीलदार गंभीर सिंह, पुलिस थाना रानोली के थानाधिकारी पवन कुमार चौबे सहित थाने का जाब्ता मौजूद था. 

इस मौके पर सरपंच हरफूल राम पंवार, उपसरपंच रूप सिंह शेखावत, नंदलाल बिजारणिया, वार्ड पंच सुरेंद्र सिंह शेखावत, सहित अनेक लोग मौजूद थे. हम आपको बता दें कि पानी की मांग को लेकर ग्रामीणों का पिछले 5 दिनों से धरना चल रहा है वही ग्रामीणों ने शुक्रवार को पलसाना कस्बा बंद किया था इसके बाद रात को प्रशासन और प्रदर्शनकारियों के बीच वार्ता हुई फिलहाल ग्रामीणों का धरना जारी है लेकिन पलसाना कस्बा अनिश्चितकालीन के लिए जो बंद किया था उसे वापस ले लिया है