Rajasthan News: खाटू श्यामजी जाने वाले भक्त ध्यान दें.. 3 घंटे बंद रहेंगे बाबा श्याम मंदिर के पट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265111

Rajasthan News: खाटू श्यामजी जाने वाले भक्त ध्यान दें.. 3 घंटे बंद रहेंगे बाबा श्याम मंदिर के पट

Rajasthan News: खाटू श्यामजी जाने वाले भक्त इस बात का ख्याल रखें कि 3 घंटे बाबा श्याम मंदिर के पट बंद रहने वाले हैं. 

Khatushyamji Sikar

Sikar News: सीकर जिले के खाटू श्यामजी (Khatushyamji) कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम मंदिर की परम्परा के अनुसार अब दिन में 3 घंटे बाबा श्याम के पट बंद रहेंगे. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने विशेष सूचना जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी. 

कमेटी अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि सोमवार से लेकर शुक्रवार तक दोपहर 1:00 से सांय 4:00 बजे तक बाबा श्याम के पट बंद रहेंगे. हालांकि शनिवार,रविवार व शुक्ल पक्ष की एकादशी व द्वादशी को बाबा श्याम के पट खुले रहेंगे.

कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि पट खुलने के बाद ही श्रद्धालु मंदिर परिसर पहुंचे जिससे कोई असुविधा ना हो. वहीं मंदिर कमेटी ने गर्मी को देखते हुए एक और नई पहल की गई है. कमेटी ने गर्मी में सड़क पर नंगे पैर चलने वाले श्रद्धालुओं को धूप से बचाने के लिए डंप प्रूफ सफेद रंग की पट्टिका लगाने का कार्य शुरू किया है. जिससे आने वाले समय में पैदल पदयात्रियों को गर्मी से राहत मिलेगी.

बता दें कि राजस्थान के सीकर जिले के खाटू श्यामजी मंदिर में भीषण गर्मी होने के बावजूद भी भक्तों का तांता लगा हुआ है. नौतपा की झुलसाती गर्मी में भी श्याम श्रद्धालु बाबा श्याम के दरबार में पहुंच रहे हैं.

नंगे पांव चलकर पहुंचे भक्त 

अलसुबह से ही जहां गर्मी के तेवर तीखे हो जाते है.उसके बावजूद भी बाबा श्याम के दीवाने रींगस से खाटूधाम तक अंगारे बरस रही गर्मी में नंगे पांव चलकर बाबा की चौखट पर पहुंच रहे हैं.

पैदल मार्गों में पानी का छिड़काव

सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर श्री श्याम मंदिर कमेटी के सुरक्षा गार्ड, थाना अधिकारी राजाराम लेघा के नेतृत्व में पुलिस थाने का जाब्ता, अतिरिक्त जाब्ता व आरएसी के जवान के साथ होमगार्ड्स श्रद्धालुओं की सुरक्षा के साथ-साथ दर्शन व्यवस्था में सहयोग कर रहे हैं.

Trending news