सीकर: जमना लाल बजाज ओडीटोरियम का शिलान्यास, सीएम अशोक गहलोत रहें मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266195

सीकर: जमना लाल बजाज ओडीटोरियम का शिलान्यास, सीएम अशोक गहलोत रहें मौजूद

सीकर में सीएम अशोक गहलोत, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा और विधायक राजेन्द्र पारीक ने जमना लाल बजाज ओडीटोरियम का वर्चुयल शिलान्यास किया

सीएम अशोक गहलोत

Sikar: सीकर में सीएम अशोक गहलोत, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा और विधायक राजेन्द्र पारीक ने जमना लाल बजाज ओडीटोरियम का वर्चुयल शिलान्यास किया. 30 करोड़ की लागत से बनने वाले ओडीटोरियम का वर्चुयल माध्यम से शिलान्यास किया गया. इस मौके पर सीकर सभागार में सभापति जीवण खां, कलक्टर अविचल चतुर्वेदी, एसपी कुंवर राष्ट्रदीप सहित गणमान्य लोग पार्षद व अधिकारी मौजूद रहें. इस सभागार को नगर परिषद की ओर से 15 करोड़ व राज्य सरकार की ओर से 15 करोड़ से बनाया जाएगा. 

सीकर ने राजनैतिक क्षेत्र से लेकर उद्योग घराने के नामचीन शख्सियत दी

कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सीकर ने राजनैतिक क्षेत्र से लेकर उद्योग घराने के नामचीन शख्सियत दी है उनके नाम इतिहास के पन्ने में लिखे हुए हैं. राजस्थान की सरकार गरीब सहित हर वर्ग के लिए काम कर रही हैं, एक से बढ़कर एक योजना आमजन के विकास के लिए शुरू की हुई हैं, जिससे लोग लाभान्वित हो रहें हैं. उन्होने बताया कि सरकार बजट घोषणाओं को पूरा कर रही है अगला बजट युवाओं और छात्रों को समर्पित होगा, नई पीढ़ी को आगे बढ़ने के लिए अवसर प्रदान किये जायेंगे.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि शेखावाटी इलाके ने देश को कई बड़े उद्योगपति बिड़ला, पोद्दार दिए हैं, साथ ही यहां से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी बने हैं. सीकर में बनने वाले ऑडिटोरियम का नाम जमनालाल बजाज रखा गया है, जो हमेशा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ रहते थे. ऐसे में सीकर का यह ऑडिटोरियम उन्हीं को समर्पित है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शेखावाटी के लोग नौकरियों समेत तमाम क्षेत्रों में आगे हैं. सीएम ने कहा कि विधायक जो भी मांग करते हैं, वह मैं पूरी करता हूं. वहीं सीकर में नवलगढ़ रोड़ और पिपराली रोड़ पर ड्रेनेज के काम के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक राजेंद्र पारीक को कहा कि इसका जल्द एस्टीमेट तैयार करवाएं. वहीं कुछ मांगों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजेंद्र पारीक को मजाकिया अंदाज में कहा कि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल आपके मित्र हैं, तो आप उनसे ही काम करवा लिया करें.

सरकार की योजनाओं से आमजन लाभान्वित 

इस मौके पर गोविन्द डोटासरा और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने भी कहा कि सरकार की योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो रहें हैं. शिक्षा चिकित्सा बिजली सहित तमाम क्षेत्र में आमजन के विकास और उत्थान के लिए सरकार काम कर रही है. कार्यक्रम में गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सीकर के विकास में विधायक राजेंद्र पारीक का बहुत बड़ा योगदान है, विधायक राजेंद्र पारीक को सीकर के विकास के लिए जागते हुए सपने आते हैं.

डोटासरा ने कहा कि सीकर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फतेहपुर रोड़ से झुंझुनू रोड़ पर बाईपास के लिए 28 करोड़ रुपए, नवलगढ़ पुलिया फोरलेन के लिए 45 करोड़, नवलगढ़ रोड़, जल निकासी के लिए 13 करोड़ समेत कई कामों के लिए बजट जारी किया है. कुछ घोषणाओं पर जन विरोध के चलते काम शुरू नहीं हो पाया. डोटासरा ने कहा कि सीकर एजुकेशन सिटी के मामले में कोटा को टक्कर दे रहा है. वर्तमान में यहां एक करोड़ से ज्यादा लोग रह रहें हैं, शहर के पिपराली रोड़ और नवलगढ़ रोड़ पर शहर की 40% आबादी रहती है, लेकिन यहां सीवरेज और ड्रेनेज की व्यवस्था अभी तक नहीं है. ऐसे में विधायक राजेंद्र पारीक के अपने दोस्त शांति धारीवाल को साथ लेकर इस काम को भी जल्द पूरा करवाने कोशिश की है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में इस तारीख से शुरू होगा मानसून का दूसरा दौर, आज इन जिलों में हो सकती है बारिश

सीकर को मिली कई सौगातें

कार्यक्रम में सीकर विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीकर को मिनी सचिवालय, ऑडिटोरियम, 100 बेड का हॉस्पिटल समेत तमाम कई सौगातें दी हैं. विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि नानी बीहड़ में अक्टूबर से मार्च के दौरान करीब 100 तरह के विदेशी पक्षियों की प्रजातियां आती हैं. ऐसे में जब यहां पक्षी विहार विकसित होगा, तब इसकी रौनक और भी बढ़ जाएगी. पारीक ने कहा कि मुझे सीकर के विकास के लिए जागते हुए सपने आते हैं, जिन्हें पूरा करवाने के लिए लगातार प्रयास करता हूं और मुख्यमंत्री भी सीकर का पूरा ध्यान रखते हैं. मजाकिया अंदाज में विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि जब उन्हें कोई बुरा सपना आता है तो, वह शांति धारीवाल को भी नहीं सोने देते हैं. कार्यक्रम में पारीक ने कहा कि वर्तमान में सीकर में कोर्ट और कलेक्ट्रेट परिसर शहर के बीचोबीच है, ऐसे में कई बार घंटों तक ट्रैफिक जाम रहता है, मुख्यमंत्री से अपील है कि वह कलेक्ट्रेट परिसर की जमीन को नगर परिषद के मांध्यम से नीलाम कर मिनी सचिवालय का काम शुरू करवाए.

सभपति जीवण खा ने सीएम अशोक गहलोत राजेन्द्र पारीक गोविन्द डोटासरा मंत्री धारीवाल का सीकर में विकासकार्यो के लिए आभार जताया.

यह भी पढे़ं- Photos: सावन में घर लाएं ये चीजें, भोलेनाथ की कृपा से बरसेगा धन ही धन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news