Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम मेले का आज दूसरा दिन, 1 घंटे में कर सकेंगे 4 लाख भक्त दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1583291

Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम मेले का आज दूसरा दिन, 1 घंटे में कर सकेंगे 4 लाख भक्त दर्शन

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर में बसे खाटू श्याम बाबा के मेले का आगाज 22 फरवरी से हो गया है और आज बाबा के मेले का दूसरा दिन है. इस बार मेले का आयोजन 22 फरवरी से लेकर 4 मार्च तक होने वाला है. 

Khatu Shyam Ji: खाटू श्याम मेले का आज दूसरा दिन, 1 घंटे में कर सकेंगे 4 लाख भक्त दर्शन

Khatu Shyam Mela 2023: राजस्थान के सीकर जिले में बसे खाटू वाले श्याम बाबा के मेला 22 फरवरी से शुरू हो चुका है, जो आने वाली 4 मार्च 2023 तक चलने वाला है. मेले को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. 

वहीं, इस बार बाबा का मंदिर परिसर और इलाका बिल्कुल बदल चुका है. मंदिर समिति के अनुसार, इस बार बाबा के दरबार में 1 घंटे के अंदर 3 से लेकर 4 लाख भक्त दर्शन कर सकेंगे. इस दौरान सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन की मदद से 24 घंटे यहां निगरानी की जा रही है. 

8 सेक्टरों में बांट दिया गया खाटूश्याम का क्षेत्र
इस बार मंदिर आने वाली सड़क को छोड़ा कर दिया गया है और मंदिर परिसर में जिकजैक लाइन को हटाकर सीधी लाइन बना दी गई हैं. वहीं, व्यवस्थाओं को देखते हुए मेले के लिए जिला प्रशासन की तरफ से सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. साथ ही, पुलिस ने भी एडिशनल एसपी के साथ-साथ कई अधिकारियों को मेले में लगा रखा है. मेले को देखते हुए खाटूश्याम क्षेत्र को 8 सेक्टरों में बांट दिया गया है. 

24 घंटे पुलिस रहेगी तैनात 
मंदिर समिति के मुताबिक, मेले में 4 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और मंदिर समिति ने अपनी तरफ से 1 हजार से ज्यादा सिक्योरिटी गार्ड पुलिस लगाए हैं. इसके साथ ही मेले में  350 अस्थायी और 100 स्थायी कैमरे भी लगाए गए हैं. 

बता दें कि पूरे मेले और परिसर पर नजर रखने के लिए 10 से ज्यादा ड्रोन लगाए गए हैं. मेले के दौरान मंदिर 24 घंटे खुला रहने वाला है और गाड़ियों की पार्किंग के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं, ताकि आने वाले भक्तों को परेशानी का सामना न करना पड़े. 

यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं की बहू 18 महीने के दो जुड़वा बच्चों को छोड़ भूकंप पी​ड़ितों की मदद के लिए गई तुर्की, पीएम मोदी ने की मुलाकात

Trending news