Laxmangarh: सीजीपी स्कूल में ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह आयोजित, खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355326

Laxmangarh: सीजीपी स्कूल में ग्रामीण ओलंपिक खेलों का समापन समारोह आयोजित, खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

Laxmangarh: राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ के सीजीपी स्कूल में चार दिवसीय आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय खेलों का समापन समारोह लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति प्रधान मदन सेवदा के मुख्य आतिथ्य में समापन हुआ. 

खेलों का समापन समारोह आयोजित

Laxmangarh: राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ के सीजीपी स्कूल में चार दिवसीय आयोजित राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय खेलों का समापन समारोह लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति प्रधान मदन सेवदा के मुख्य आतिथ्य में समापन हुआ. ब्लॉक स्तरीय आयोजित खेलों में लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के गांवों की 128 टीमों ने भाग लिया. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता में वॉलीबॉल के फाइनल मैच में दिसनाऊ और जसरासर गांव की टीम के बीच खेला गया. जिसमें दिसनाऊ गांव की टीम विजेता रही. 

वहीं क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच खीरवा गांव की टीम ने बगड़ी गांव की टीम को हराकर फाइनल मैच जीता. लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा की अध्यक्षता में आयोजित समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए पंचायत समिति प्रधान मदन सेवदा ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार की सोच के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्रों से भी युवा खिलाड़ी तैयार होंगे, जो राज्य और नेशनल स्तर पर अपना प्रर्दशन करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि खेल से खिलाड़ियों का शरीर भी स्वस्थ रहता है और खेल को खेल की भावना से ही खेलना चाहिए. 

साथ ही स्व मोहनलाल डोटासरा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 25 सौ खिलाड़ियों को टी-शर्ट किट देने और रिणू गांव के भामाशाह बनवारी लाल मण्डीवाल द्वारा सभी विजेताओं और उपविजेताओं को पारितोषिक भेंट करने और सीजीपी स्कूल द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण मुख्य ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय खेलों के आयोजन के लिए खेल ग्राउंड उपलब्ध करवाने पर आभार व्यक्त करते हुए सम्मान किया गया. इस दौरान आयोजित समापन समारोह में पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामधन डुडी और पंचायत समिति के वरिष्ठ लेखाकार ताराचंद सैनी सहित अनेक जनप्रतिनिधि और ग्रामीण मौजूद थे.

यह भी पढ़ें - Motivation: जानिए कौन हैं लक्ष्मणराव किर्लोस्कर, जिन्होंने कहा था आगे बढ़ने के लिए जेब नहीं, सोच बड़ी होनी चाहिए

इस दौरान समापन समारोह के मुख्य अतिथि और लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति के प्रधान मदन सेवदा ने व्यक्ति के सर्वांगीण विकास खेलों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए खेल ग्राउंड उपलब्ध करवाने पर सी जी पी स्कूल का आभार प्रकट किया. इस दौरान रिणू गांव निवासी भामाशाह बनवारीलाल मंडीवाल के द्वारा सभी विजेता और उपविजेता टीम को पारितोषिक भेंट की. प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता कर रहे उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना पर प्रकाश डालते हुए जनप्रतिनिधियों और अतिथियों का आभार प्रकट किया. 

आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका उपाध्यक्ष बनवारी लाल पांडे, डोटासरा चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष रामेश्वर डोटासरा, कृषि उपज मंडी के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र पाटोदा, लक्ष्मणगढ़ सरपंच संघ के अध्यक्ष महेंद्र ख्यालिया, लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति के विकास अधिकारी रामधन डुडी, पंचायत समिति के वरिष्ठ लेखाकार ताराचंद सैनी, बगड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि सुरेश कुमार, पालड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि नंदलाल शर्मा, जिला परिषद सदस्य बनवारीलाल ढाका, सीजीपी स्कूल के निदेशक कुरडाराम भाष्कर, हमीरपुरा ग्राम पंचायत सरपंच बनवारी ढाका सहित अनेक जनप्रतिनिधि और खिलाड़ी उपस्थित थे.

खबरें और भी हैं...

Narendra Modi Birthday 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थडे पर देना चाहते हैं बधाई, तो ये स्टेप करें फॉलो

प्रदेश के बड़े सरकारी अस्पताल में मेडिकल स्टॉफ की कमी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- सरकार की RUHS में कोई दखलंदाजी नहीं

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज़ अत्तारी को NIA की टीम लेकर पहुंची उदयपुर

NEET PG 2023: नीट पीजी की अधिसूचना जारी, पांच मार्च को होगी परीक्षा, जानिए अपडेट

Trending news