अजीतगढ़ में हत्या को दिया एक्सीडेंट का रूप, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

अजीतगढ़ में हत्या को दिया एक्सीडेंट का रूप, आरोपी गिरफ्तार

सीकर के अजीतगढ हत्या की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि हत्या को एक्सीडेंट का रूप देकर हत्या करने वाले आरोपी रामजीलाल को गिरफ्तार किया है. सुनील कुमार ने बताया कि 12 जून को आसपुरा निवासी ओम

अजीतगढ़ में हत्या को दिया एक्सीडेंट का रूप, आरोपी गिरफ्तार

Ajitgarh: सीकर के अजीतगढ हत्या की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि हत्या को एक्सीडेंट का रूप देकर हत्या करने वाले आरोपी रामजीलाल को गिरफ्तार किया है.

सुनील कुमार ने बताया कि 12 जून को आसपुरा निवासी ओमप्रकाश ने एक रिपोर्ट दर्ज करा आरोप लगाया कि आरोपी रामजीलाल द्वारा मेरी बाइक को अपने ट्रॉले से जान बूझकर जान से मारने की नियत से टक्कर मार दी, जिस कारण मेरे चोटें आई और मेरी बहन अंजू कुमारी को कई गंभीर चोटें आई. इस कारण मेरी बहन कोमा में है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी, लेकिन घायल अंजू कुमारी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था, जिस कारण पुलिस ने इस मुकदमे में हत्या की धारा जोड़ कर जांच शुरू की. थाना प्रभारी ने बताया कि जांच में तकनीकी साक्षय एफएसएल रिपोर्ट मौखिक साक्ष्य सामने आई कि प्रकरण का आरोपी रामजी का परिवादी ओम प्रकाश और मृतका अंजू कुमारी के परिवार का आपसी जमीनी विवाद चल रहा था, जिस कारण आरोपी ने परिवादी पक्ष पर अजीतगढ़ थाने पर पूर्व में दो मुकदमे दर्ज कराए और परिवादी पक्ष में आरोपी रामजी लाल के विरुद्ध थाने में कई शिकायतें दर्ज कराई.

यह भी पढ़ेंः खींवसर में पेड़ काटने के विरोध में प्रदर्शन, बड़े जन आंदोलन की चेतावनी

इस कारण दोनों पक्षों में धीरे-धीरे रंजिश बढ गई और रामजी लाल वर्तमान में जयपुर में रहता है, जो गांव धौला कुआं गढ़टकनेत आता रहता है, जिस कारण दोनों पक्षों में रजिशवंश लड़ाई झगड़ा चलता रहता है. आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मेरी पत्नी का स्वर्गवास हो चुका है और मैं 35 साल से ट्रेलर चला चला रहा हूं. वह ओम प्रकाश और अंजू कुमारी के परिवार से दुखी था. आरोपी के खिलाफ ओमप्रकाश और अंजू ने कई झूठी शिकायतें की थी. उसी समय आरोपी ने यह ठान लिया था कि जब भी मौका मिलेगा तब इनको खत्म कर दूंगा.

उसने प्लानिंग बनाई कि ट्रेलर से एसिडेंट को अंजाम देकर हत्या कर दी जाए ताकि यह घटना एसिडेंट के रूप में सामने आएगी और ज्यादा से ज्यादा एक्सीडेंट की सजा भुगत लेगा. आरोपी रामजीलाल ने शातिर अंदाज से गांव से परिवादी से पहले रवाना होकर गढ़ टकनेत के त्रिलोकपुरा मोड पर स्थित टोल के आसपास ध्यान रखा और जैसे ही परिवादी ने अपनी बहन अंजू कुमारी के साथ बाइक द्वारा टोल पार किया. आरोपी ने पिछा कर वारदात को अंजाम दिया.

थाने पर मामला दर्ज होते ही पूर्व के विवादों के संबंध में गोपनीय रूप से जानकारी प्राप्त की गई. वह टोल टैक्स और घटनास्थल पर बारीकी से सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए. साथ हीं, विश्लेषण किया ट्रेलर, क्षतिग्रस्त बाइक का बारीकी से निरीक्षण किया. दोनों वाहनों की एफ एस एल बनाई तो बहुत से तथ्य सामने आया कि रामजीलाल ने रजिश मे अंजू कुमारी की हत्या को एक्सीडेंट का रूप दिया. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news