मारवाड़ में चलेगा RLP का तूफान, आधे से ज्यादा सीट होंगी हमारी- हनुमान बेनीवाल
Advertisement

मारवाड़ में चलेगा RLP का तूफान, आधे से ज्यादा सीट होंगी हमारी- हनुमान बेनीवाल

Neemkathana News: नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल नीमकाथाना दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत सिरोही की ढाणी आशावाली में शहीद भवानी सिंह लांबा की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम में शिरकत की. 

मारवाड़ में चलेगा RLP का तूफान, आधे से ज्यादा सीट होंगी हमारी- हनुमान बेनीवाल

Neemkathana News, Sikar: सीकर जिले के नीमकाथाना में नागौर सांसद एवं रालोपा संयोजक हनुमान बेनीवाल नीमकाथाना दौरे पर रहे, जहां ग्राम पंचायत सिरोही की ढाणी आशावाली में शहीद भवानी सिंह लांबा की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम में शिरकत की. 

इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल एंव पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एंव पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजोर ने मूर्ति का अनावरण किया. बेनीवाल ने शहीद वीरांगना एवं शहीद परिवार का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया. 

कार्यक्रम में सांसद हनुमान बेनीवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि शहीद भवानी सिंह लांबा आज हमारे बीच नहीं रहे, उनकी कमी को हम पूरा नहीं कर सकते हैं, लेकिन उनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि मरना तो एक दिन सब को है, लेकिन जो देश सेवा लिए काम आता है, उनकी मूर्तियां लगती हैं. मूर्तियां या तो शहीदों की लगती है या लोक देवताओं की इसलिए शहीदों को देवतुल्य मानना चाहिए. 

पंजाब-हरियाणा के बाद अगर राजस्थान में सबसे ज्यादा शहीद हुए है, तो वह शेखावाटी है. इस दौरान बेनिवाल ने सिरोही स्मारक तक 1.50 किमी सड़क बनवाने की घोषणा की और मूर्ति अनवारण का पूरा खर्चा प्रेम सिंह बाजौर के द्वारा वहन कराए जाने के लिए कहा. 

साथ हीं, उन्होंने प्रेम सिंह बाजोर को लेकर कहा कि प्रेम सिंह बाजोर शहीद की प्रतिमा अपने खर्चे से बना रहे हैं. अब तक 300 से अधिक शहीदों की मूर्तियां बनवा चुके हैं. ऐसे नेक कार्य करने वालो को पद्मश्री मिलना चाहिए और यह मुद्दा लोक सभा में भी उठाएंगे. वहीं, दूसरी ओर बेनीवाल ने चुनावों को लेकर भी कहा कि मारवाड़ की 43 सीटों पर इस बार आर एल पी पार्टी का तूफान चलेगा, जिसमें 25 सीट फाइनल है. 

उन्होंने कहा कि हम उस जमाने से बीजेपी में थे, जिस समय बीजेपी का झंडा लेकर जाटो कोई नागौर में निकलता नहीं था, जैसे ही बीजेपी सत्ता में आई और हम सामने हो गए क्योंकि हम सता के साथ नहीं रह सकते. हम उस गरीब के साथ हैं, जिस पर कोई अनाय करें, उस पर अत्याचार करें, हम उस के साथ हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनपार कई जातिवाद के आरोप लगते हैं. उन्होंने कहा कि मैं जातिवाद नहीं करता में जातिवाद को राजस्थान से खत्म करना चाहता हूं. 

मैंने हर वर्ग की पैरवी की, आर्थिक आधार पर आरक्षण की, किसी ने पैरवी की तो वह नागौर सांसद हनुमान बेनीवान ने की. किसान आंदोलन को लेकर भी कहा कि किसान आंदोलन राजस्थान में नहीं था, पंजाब हरियाणा और यूपी के किसानों का आंदोलन था, जब मुझे यह कहा गया कि राजस्थान से मदद नहीं मिल रही, आप दिल्ली और जयपुर का रास्ता रोक दो तो मोदी जी बिल वापस ले लेंगे. मैंने कहा कि मेरी कुर्बानी से किसान कोम मजबूत होती है, तो मैंने सता छोड़कर सड़कों पर उतरा. 

वहीं, पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें स्वैच्छिक 101 रक्तदान यूनिट हुआ. रक्तदान में जनहितेषी संस्था के द्वारा रक्तदाताओं को पेड़ वितरण किए गए. मूर्ति अनावरण स्थल पर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के हाथों द्वारा पौधारोपण करवाया गया. 

इस दौरान कार्यक्रम में विधायक सुरेश मोदी, प्रधान प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव , बसपा प्रत्याशी राजेश मीणा बाईड़ा , आप पार्टी प्रत्याशी महेन्द्र मांडिया , डॉक्टर सुनिता चौधरी, भाजपा नेता कविता सामोता, मनीष चौधरी राष्ट्रीय महासचिव आरएलपी , रणजीत जाखड़ समाज सेवी, महेन्द्र डोरवाल, शहिद वीरांगना सुलोचना देवी , माता सोनी देवी , समाज सेवी संजय चौधरी , मदन भावरिया, इंसपेक्टर एसएसबी कुलदीप , एडवोकेट मनीराम , भगवान सहाय कस्वा पुर्व प्रधान, जयचंद जाखड़, दयाराम चाहर समाज सेवी, हरिसिंह गोडावास सहित अनेक लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की. वहीं, बेनीवाल के नीमकाथाना पहुंचने पर कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह स्वागत किया गया. 

Trending news