श्रीमाधोपुर में कई जगह मनाया गया धूम्रपान निषेध दिवस, निकाली गई रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204473

श्रीमाधोपुर में कई जगह मनाया गया धूम्रपान निषेध दिवस, निकाली गई रैली

ओम प्रकाश अटल वरिष्ठ अध्यापक ने तंबाकू से होने वाले रोगों के बारे में जानकारी दी गई. सभी उपस्थित शिविरार्थियों एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने तंबाकू निषेध की शपथ ली. शिविर प्रभारी सुभाष चंद्र स्वामी ने बताया कि इस अवसर पर दल प्रभारियों सहित समस्त शिविरार्थियों ने शपथ ग्रहण की. 

श्रीमाधोपुर में कई जगह मनाया गया धूम्रपान निषेध दिवस, निकाली गई रैली

Shrimadhopur: कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तंबाकू निषेध दिवस शिक्षाविद घनश्याम पारीक के आतिथ्य में मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण से रैली को घनश्याम पारीक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो कस्बे के मुख्य मार्गों से होती हुई विद्यालय प्रांगण में सभा में तब्दील हो गई. 

इस अवसर पर ओम प्रकाश अटल वरिष्ठ अध्यापक ने तंबाकू से होने वाले रोगों के बारे में जानकारी दी गई. सभी उपस्थित शिविरार्थियों एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों ने तंबाकू निषेध की शपथ ली. शिविर प्रभारी सुभाष चंद्र स्वामी ने बताया कि इस अवसर पर दल प्रभारियों सहित समस्त शिविरार्थियों ने शपथ ग्रहण की. अंत में घनश्याम पारीक ने विस्तार से तंबाकू निषेध दिवस पर प्रकाश डाला तो दूसरी तरफ हरिपुरा की शहीद भवानी सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना ग्रीष्मकालीन शिविर मे धूम्रपान मुक्ति दिवस मनाया गया.

इस अवसर पर शिविर में धूम्रपान से पूर्ण रूप से मुक्ति लेने की शपथ भी ली गई. साथ ही धूम्रपान मुक्ति रैली का आयोजन किया गया, जिसे प्रधानाचार्य लक्ष्मी नारायण कुमावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली ग्राम के विभिन्न स्थानों से गुजरती हुई स्कूल परिसर में संपन्न हुई, जहां पर एनएसएस प्रभारी गोविंदराम शर्मा ने धूम्रपान से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में अवगत कराया तो अजीतगढ़ की राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में 15 दिवसीय ग्रीष्मकालीन समाज सेवा शिविर का समापन किया गया.

इस अवसर पर धूम्रपान मुक्ति दिवस मनाया गया. विद्यालय के प्रधानाचार्य गुलाब सिंह शेखावत ने धूम्रपान से मुक्ति की शपथ दिलाई. इसी क्रम में गढ़टकनेत की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 15 दिवसीय ग्रीष्मकालीन समाज सेवा शिविर का समापन किया गया. इस शिविर के समापन पर धूम्रपान मुक्ति दिवस भी मनाया गया. प्रधानाचार्य भवानी शंकर शर्मा ने सभी को धुम्रपान मुक्ति की शपथ दिलाई. जानकारी के अनुसार अजीतगढ़, पंचायत समिति क्षेत्र की अन्य सरकारी स्कूलों में भी धूम्रपान मुक्ति दिवस मनाया गया.

यह भी पढ़ें- पोकरण: खेतोलाई गांव में पागल कुत्ते ने जमकर मचाया आतंक, 32 से अधिक गोवंश को किया घायल

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news