UP सरकार के मदरसों के बयान पर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का पलटवार, जानें क्या बोले खानू खां बुधवाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2442522

UP सरकार के मदरसों के बयान पर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का पलटवार, जानें क्या बोले खानू खां बुधवाली

Sikar News: वक्फ बोर्ड खानू खां सीकर शहर के रानी महल में आयोजित मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने वक्फ बोर्ड को केंद्र सरकार के अधीन करने के सवाल पर बयान देते हुए कहा वक्फ बोर्ड बिल में संशोधन के नाम पर भाजपा उन्माद फैलाने का प्रयास कर रही है जो सरासर गलत है. जब 2013 में वक्फ बोर्ड का बिल संसद में पास हो चुका है तो इसमें बदलाव की जरूरत नहीं है. 

sikar news - zee rajasthan

Sikar News: राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू बुधवाली आज सीकर दौरे पर रहे. वक्फ बोर्ड खानू खां सीकर शहर के रानी महल में आयोजित मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने वक्फ बोर्ड को केंद्र सरकार के अधीन करने के सवाल पर बयान देते हुए कहा वक्फ बोर्ड बिल में संशोधन के नाम पर भाजपा उन्माद फैलाने का प्रयास कर रही है जो सरासर गलत है. जब 2013 में वक्फ बोर्ड का बिल संसद में पास हो चुका है तो इसमें बदलाव की जरूरत नहीं है. 

खानू खां बुधवाली ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों की योग्यता के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा पहले सीएम योगी बताएं कि वह कितने क्वालिफाइड हैं. योगी आदित्यनाथ यह तय करें कि बाबा साहब के बनाए गए संविधान पर उन्हें विश्वास है या नहीं? उसके बाद ही आगे का तय करें. दरसल राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खां बुधवाली रविवार को सीकर शहर के रानी महल में माइनॉरिटी अफेयर्स संगठन की ओर से आयोजित छठे मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए सीकर पहुंचे थे. प्रतिभा सम्मान समारोह में फतेहपुर विधायक हाकम अली, सीकर नगर परिषद सभापति जीवन खां सहित मुस्लिम समाज के कई जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों ने भी शिरकत की. इस अवसर पर मुस्लिम समाज की प्रतिभाओं को साफा व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और उनकी हौसला अफजाई की गई.

वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खां बुधवाली ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मुस्लिम समाज में लगातार शिक्षा के क्षेत्र में जागृति पैदा हो रही है. प्रतिभाओ को आज के बदलते दौर में शिक्षा और टेक्नोलॉजी में आगे बढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही संविधान और राष्ट्र की भावनाओं के मध्य नजर एक दायरे के तहत हर कंपटीशन में आगे बढ़कर अपने जीवन को उज्जवल बनाना चाहिए. खानू खान बुधवाली ने वक्फ बोर्ड को केंद्र सरकार के अधीन करने वाले सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा जिस तरीके से जेपीसी कमेटी बना कर वक्फ बोर्ड के बिल में संशोधन करना चाहती है उससे जाहिर होता है कि भाजपा की नीति और नियत में फर्क है. भाजपा की केंद्र सरकार जेपीसी कमेटी बना कर इस मुद्दे को उछाल रही है. 2013 में वक्फ बोर्ड का बिल संसद में पास हो चुका है. अब इसे बार-बार नहीं बदला जा सकता. 

उन्होंने कहा कि देवस्थान विभाग और वक्फ बोर्ड एक्ट में यह प्रावधान है कि एक बार देवस्थान या वक्फ बोर्ड को जमीन देने के वह जमीन कैंसिल नहीं हो सकती है. जिस तरीके से देवस्थान विभाग काम करता है उसी तरीके से वक्फ बोर्ड काम करता है. भाजपा जेपीसी कमेटी बनाकर बिल में संशोधन करना चाहती है. इस बिल में संशोधन की जरूरत नहीं थी. भाजपा कहती है कि हिंदुस्तान में जितनी दो नंबर की जमीन वक्फ बोर्ड के पास है उतनी किसी के पास नहीं. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आज देवस्थान, आर्मी और रेलवे के पास जितनी जमीन है वक्फ बोर्ड उसके सामने कुछ भी नहीं. भाजपा धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए वक्फ बोर्ड को मुद्दा बना रही है जो बिल्कुल गलत है. 

मुस्लिम वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉ.खानु खान बुधवाली ने उत्तरप्रदेश सरकार के मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों की योग्यता वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पहले सीएम योगी खुद बताएं कि वह कितने क्वालिफाइड हैं. उन्होंने कहा कि पहले सीएम योगी आदित्यनाथ यह तय करें कि उन्हें बाबा साहब के बनाए गए संविधान पर विश्वास है या नहीं, उसके बाद ही आगे का तय करे.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news