Sikar news: SFI की प्रशासन को चेतावनी, मांगे पूरी नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1786794

Sikar news: SFI की प्रशासन को चेतावनी, मांगे पूरी नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन

sikar news today: नीमकाथाना में छात्र संगठन एसएफआई की ओर से सीटों और सेक्शन बढ़ाने सहित अनेक मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय पर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. विक्रम यादव ने बताया कि एसएनकेपी महाविद्यालय में जीव विज्ञान में सीटें केवल 70 हैं जबकि आवेदन आ चुके 7 से 8 गुना.

Sikar news: SFI की प्रशासन को चेतावनी, मांगे पूरी नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन

sikar news: नीमकाथाना में छात्र संगठन एसएफआई की ओर से सीटों और सेक्शन बढ़ाने सहित अनेक मांगों को लेकर उपखंड कार्यालय पर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी राजवीर यादव को ज्ञापन सौंपा. तहसील अध्यक्ष विक्रम यादव ने बताया कि एसएनकेपी महाविद्यालय में जीव विज्ञान में सीटें केवल 70 हैं जबकि आवेदन आ चुके 7 से 8 गुना. ऐसे में बहुत सारे विद्यार्थी जो कॉलेज शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं वह शिक्षा से वंचित रह जाते हैं. 

 

तहसील महासचिव साधना सिंघल ने बताया कि महाविद्यालय में 5500 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं और कॉलेज में शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक पदों पर कार्यरत अध्यापक केवल 30 के करीब है जबकि उचित नियमानुसार 60 से 70 कर्मचारियों की आवश्यकता है ऐसे में पदों की भर्ती जल्दी करवाए जाए जिससे अध्यापन कार्य नियमित रूप से चल सके. छात्र नेता जितेंद्र यादव ने बताया कि कॉलेज में जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान कराया जाए और करोड़ों रुपए की लागत से बने ऑडिटोरियम मैं इको साउंड सिस्टम लगाया जाए जिससे कोई भी मीटिंग करवाई जाए तो आवाज गूंजने की समस्या ना हो.

तहसील उपाध्यक्ष सुनीता सैनी ने बताया कि खेतड़ी मोड़ से लेकर कॉलेज तक सड़क के किनारे विद्यार्थियों के लिए फुटपाथ बनाया जाए और कॉलेज के सामने स्पीड ब्रेकर बनाए जाये जिससे दुर्घटना की संभावना ना हो. तमाम मांगों को लेकर SFI संगठन ने प्रशासन को यह चेतावनी दी कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो आने वाले समय में छात्र संगठन students federation of India उग्र आंदोलन करेगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

इस दौरान तहसील अध्यक्ष विक्रम यादव, महासचिव साधना सिंघल, उपाध्यक्ष सुनीता सैनी, संयुक्त सचिव सचिन गुर्जर ,सोशल मीडिया प्रभारी पिंटू यादव, जितेंद्र यादव ,इकाई अध्यक्ष किरण सैनी, इकाई महासचिव निशा वर्मा ,इकाई संयुक्त सचिव गौतम गुर्जर ,उपाध्यक्ष प्रियांशु सिराधना, मनीष यादव, दिलीप यादव ,अमित यादव ,रमेश चौधरी, विजेंदर औला ,राहुल भास्कर, अजय वर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढ़े- पुरानी रंजिश को लेकर रॉयल्टी कर्मचारियों में हुआ खूनी संघर्ष, तोड़े हाथ-पांव

Trending news