Sikar: सीकर में ABVP ने विभिन्न मांगों को लेकर किया रजिस्ट्रार का घेराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1349800

Sikar: सीकर में ABVP ने विभिन्न मांगों को लेकर किया रजिस्ट्रार का घेराव

सीकर के शेखावाटी विश्वविद्यालय में  पिछले दो साल से विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षाओं में गंभीर अनियमितताओं का ABVP ने आरोप लगाया है.

abvp का प्रदर्शन

Sikar: सीकर के शेखावाटी विश्वविद्यालय में परीक्षा एवं परीक्षा परिणाम में अनियमितता पर लगाम लगाने की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद द्वारा प्रदर्शन किया गया. एबीवीपी ने शेखावाटी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार का घेराव करके विरोध प्रदर्शन किया. विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक नितीश चौधरी ने बताया कि पिछले दो साल से विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षाओं में गंभीर अनियमितताएं रही है, इसी के साथ जारी परीक्षा परिणाम में भी त्रुटियां सामने आ रही है. बहुत सारे विद्यार्थियों की अंक तालिका में शून्य अंक लिखा आ रहा है, कहीं उनको अनुपस्थित दर्शाया जा रहा है और हजारों विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम वेबसाइट पर दर्शाया ही नहीं जा रहा है, जिससे विद्यार्थियों को पुनर्मूल्यांकन करवाना पड़ रहा है. पुनर्मूल्यांकन की फीस बहुत ज्यादा है ऐसे में लगता है कि विश्वविद्यालय द्वारा जानबूझकर विश्वविद्यालय की आय बढ़ाने के लिए विद्यार्थियों के साथ ऐसा कृत्य किया जा रहा है.

छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी तेजकरण कुलहरी ने बताया कि एक तरह की ठेकेदारी प्रथा चल रही है, अभी इस वर्ष जारी हुए रिजल्ट चार बार विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल कर हटा दिए गए हैं. यह लुका छिपी का खेल काफी दिनों से चल रहा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इसका पुरजोर शब्दों में विरोध करता है एवं रजिस्टर को अंतिम चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में भी विश्वविद्यालय छात्रों के साथ अन्याय हुआ, तो छात्र समुदाय विश्वविद्यालय पर कानूनन कारवाई करने के साथ ही इस मामले में शमिल कार्मिकों को हटाने की मांग रखेगा. इस दौरान पुनर्मूल्यांकन फीस भी कम करने की मांग की गई.

इस दौरान जिला संयोजक राहुल डोरवाल, स्वाति खीचड़, राहुल, यश चौधरी, मोनिका गढ़वाल, उत्तम, अभिषेक पचार, सुनील, सोनू शर्मा, सलोनी माथुर, ललित कुमार, दीपक पुनिया, अनिल, मुकेश, राकेश, रोशन, अंकित शर्मा, पूनम कुमारी, विक्रम, अंकित चिराणा, अंकिता, पल्लवी व्यास, ज्योति, वैष्णवी व्यास, रूप कंवर, भूमिका, राहुल कुमार, राकेश सिंह दुर्गापुरा, विकास गुर्जर, मुकुल, अजय कुमावत, नितेश शर्मा सहित विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता मौजूद रहें. 

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

राजस्थान में घूम रहे नरपिशाच, 80 साल की बुजुर्ग के साथ हुई दरिंदगी सुनकर कांप जाएगी रूह

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

Trending news