Sikar news:जिला मुख्यालय पर मनाया गया,पुलिस शहीद दिवस
Advertisement

Sikar news:जिला मुख्यालय पर मनाया गया,पुलिस शहीद दिवस

Sikar news : पुलिस स्‍मृति द‍िवस को देश भर में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है ,जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन ग्राउंड में पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर पुलिस के आला अधिकारियों व पुलिस जवानों की ओर से पुलिस शहीद स्मारक पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

Sikar news:जिला मुख्यालय पर मनाया गया,पुलिस शहीद दिवस

Sikar news :पुलिस स्‍मृति द‍िवस’ अर्थात् 21 अक्‍तूबर को देश भर में शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है जबकि मुख्‍य कार्यक्रम राष्‍ट्रीय पुलिस स्‍मारक में आयोजित किया जाता है, जिसकी अध्‍यक्षता परंपरागत रूप से गृह मंत्री जी द्वारा की जाती है. पुलिसकर्मियों द्वारा दिए गए बलिदान तथा राष्‍ट्रीय सुरक्षा और एकता बनाए रखने में पुलिस की उत्‍कृष्‍ट भूमिका का सम्‍मान करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने पुलिस स्‍मृति दिवस, 2018 के अवसर पर चाणक्‍यपुरी, नई दिल्‍ली स्थित राष्‍ट्रीय पुलिस स्‍मारक(NPM) देश को समर्पित किया.

 राजस्थान के सीकर जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन ग्राउंड में पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर पुलिस के आला अधिकारियों व पुलिस जवानों की ओर से पुलिस शहीद स्मारक पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई.शहीद हुए पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी गई और सलामी दी गई सीकर रेंज IG सत्येंद्र सिंह ने देश पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीद पुलिसकर्मियों की जानकारी दी इसके बाद शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर वीर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देकर सलामी दी.

इसे भी पढ़े:रहस्यों से भरा है ये मंदिर,भूत-प्रेत बाधाओं से मिलती है मुक्ति

पौधारोपण व रक्तदान शिविर
अनुज डाल पुलिस उप अधीक्षक प्रोविजनल के नेतृत्व में पुलिस टुकड़ी ने शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देकर तीन राउंड हवाई फायर किए. पौधारोपण का कार्यक्रम भी हुआ और रक्तदान शिविर का आयोजन भी हुआ IG सीकर रेंज सत्येंद्र सिंह ने बताया कि आज पुलिस शहीद दिवस के उपलक्ष में पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए हम सब या पुलिस लाइन में एकत्रित हुए.

हम हमारे शहीदों को नमन किया और उन सब के जो देश के लिए पुलिस पुलिस ने कुर्बानी दी है, उनको आज याद किया हमारे लिए आज एक विशेष दिन है और हम इस परंपरा को कायम रखते हैं. इस लिए पौधा  लगाया जा रहा है शाहिद इसके अलावा रक्तदान शिविर पौधारोपण का कार्यक्रम भी हुआ

इसे भी पढ़े :बारिश ने बड़ाई आफत, दिवाली से पहले सर्दी की दस्तक

 

Trending news