Sikar news: मतदाताओं जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों ने निकाली साइकिल रैली
Advertisement

Sikar news: मतदाताओं जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों ने निकाली साइकिल रैली

Sikar latest news:  राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में आज भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शमतदाता जागरूकता तथा मतदान प्रतिशत वृद्धि हेतु चलाए जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में युवाओं द्वारा साइकिल रैली निकाली गई.

Sikar news: मतदाताओं जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों ने निकाली साइकिल रैली

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में आज भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शमतदाता जागरूकता तथा मतदान प्रतिशत वृद्धि हेतु चलाए जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में युवाओं द्वारा साइकिल रैली निकाली गई. रिटर्निंग अधिकारी दिलीप सिंह राठौड़ ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी सीकर के निर्देशानुसार सोमवार को श्रीमाधोपुर एवं अजीतगढ़ ब्लॉक मुख्यालय पर निकाली गई.

यह भी पढ़े- Karwa Chauth 2023 : करवा चौथ पर बन रहा शिव योग, बेस्ट मुहूर्त सही विधि के साथ जाने बीज मंत्र

 साईकिल रैली में शहर के राजकीय एवं निजी विद्यालयों तथा महाविद्यालयों के सैकड़ों छात्र छात्राओं ने शत प्रतिशत मतदान का संदेश देती हुई तख्तियां लगाकर तथा सारे काम छोड़ दो, वोट हमारा अधिकार है जैसे नारे लगाते हुए शहर के प्रमुख मार्गों पर भ्रमण किया. रैली के समापन के पश्चात् स्वीप की शपथ ली गई. साइकिल रैली के माध्यम से युवाओं ने मतदाताओं को 25 नवंबर को निर्भय होकर शत प्रतिशत मतदान करके लोकतंत्र के महायज्ञ में आहूति देने का आह्वान किया गया. 

यह भी पढ़े- पीले अनारकली सूट में मोनालिसा ने गिराईं हुस्न की बिजलियां, Photos ने मचाया बवाल

इसके अतिरिक्त प्रत्येक उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं महाविद्यालय में गठित निर्वाचन साक्षरता क्लब ( ईएलसी ) के माध्यम से कैम्पस एम्बेसडर युवाओं को मतदान बूथ से जोड़ने तथा आमजन में मतदान के प्रति जागृति बढ़ाने हेतु विशेष प्रयास कर रहे हैं. श्रीमाधोपुर साइकिल रैली में नोडल प्रधानाचार्य राजेश कुमार अंकुर,रमाकांत शर्मा प्रधानाचार्य,चुनाव शाखा के अशोक कुमार शर्मा,हेमंत कुमार वर्मा समेत विभिन्न संस्थाओं के शिक्षक सम्मिलित थे.

यह भी पढ़े- Rajasthan Chunav 2023: राजस्थान के चुनावी जंग में 17 प्रत्याशी और मैदान में! देखें उम्मीदवारों के नाम

 

Trending news