Sikar News: शेखावाटी विवि.में फीस बढ़ोतरी का विरोध, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2040666

Sikar News: शेखावाटी विवि.में फीस बढ़ोतरी का विरोध, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

Sikar News: शेखावाटी विश्वविद्यालय पर फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर धरना प्रदर्शन किया है.एसएफआई के बैनर तले विद्यार्थियों ने सभाकर बड़े आंदोलन की दी चेतावनी.
 

शेखावाटी विवि.में फीस बढ़ोतरी का विरोध.

Sikar News: सीकर में पंड़ित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय पर मंगलवार को छात्र संगठन एसएफआई के बैनर तले सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने यूजी सेमेस्टेट परीक्षा की फीस बढ़ोतरी सहित 5 सूत्री मांगों को लेकर यूनिवर्सिटी परिसर में रैली निकालकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया. छात्र संगठन एसएफआई के कार्यकर्ताओं और विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय परिसर में नारेबाजी करते हुए रैली निकाली और विश्वविद्यालय के मुख्य भवन से सामने धरना प्रदर्शन किया.

 बड़े आंदोलन की चेतावनी दी

धरना प्रदर्शन कर के बाद कुलपति के नाम मांगो का ज्ञापन कुलपति के नहीं लेने के चलते वीसी की गाड़ी पर चस्पा किया.छात्र-छात्राओं ने शेखवाटी विश्वविद्यालय की बढ़ाई गई फीस वृद्धि जल्द वापस नहीं लेने पर बड़े कल सभी कॉलेजों पर वीसी का पुतला दहन कर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

विश्वविद्यालय के खिलाफ काफी आक्रोश

छात्र संगठन एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि शेखावाटी विश्वविद्यालय द्वारा नई शिक्षा नीति के तहत यूजी के सेमेस्टर शुरू किए गए हैं. जिसकी परीक्षा की फीस में काफी बढ़ोतरी की गई है. विश्वविद्यालय सेमेस्टर की फीस बढ़ोतरी सहित कई मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं में विश्वविद्यालय के खिलाफ काफी आक्रोश है.

 यीशु को लेकर आज छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया.अपनी मांगों का ज्ञापन देने के लिए से छात्र वीसी के पास पहुंचे लेकिन कुलपति के ज्ञापन नहीं लेने के कारण छात्रों ने मांगों का ज्ञापन कुलपति की गाड़ी पर चिपकाया. छात्र संगठन एसएफआई की ओर से कल विश्वविद्यालय के अधीन सभी कॉलेजों पर कुलपति का पुतला दहन किया जाएगा. अगर फिर भी फीस बढ़ोतरी वापस नहीं ली जाती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

ये भी पढ़ें- Explainer Hit And Run New Law: जानिए, नया 'हिट एंड रन' कानून क्या है.. पुराना क्या था और देशभर में ड्राइवर क्यों कर रहे इसका विरोध

 

Trending news