Sikar News: सीकर में आखिर भामाशाहों की सात दशक पुरानी हवेली को क्यों हथियाना चाहते हैं ये लोग, फर्जी रजिस्ट्री का खेल?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1488209

Sikar News: सीकर में आखिर भामाशाहों की सात दशक पुरानी हवेली को क्यों हथियाना चाहते हैं ये लोग, फर्जी रजिस्ट्री का खेल?

Sikar, Neemkathana news: सीकर के नीमकाथाना में पुरानी हवेलियों पर फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाने का आरोप. ग्रामीणों ने गांव में की सर्व समाज की बैठक. बैठक के बाद ग्रामीणों ने एडीएम व एसडीएम को सौंपा ज्ञापन. रजिस्ट्री निरस्त कराने की मांग की.

 

Sikar News: सीकर में आखिर भामाशाहों की सात दशक पुरानी हवेली को क्यों हथियाना चाहते हैं ये लोग, फर्जी रजिस्ट्री का खेल?

Sikar, Neemkathana news: सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत गणेश्वर में पुरानी हवेलियों पर फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराने के मामले ग्रामीणों ने गांव में सर्व समाज की बैठक आयोजित की. सैकड़ों ग्रामीणों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर अनिल महला एवं उपखंड अधिकारी अधिकारी बृजेश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपकर रजिस्ट्री को निरस्त कराने की मांग की. साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द से जल्द फर्जी तरीके से की गई रजिस्ट्री को निरस्त नहीं किया जाता तो ग्रामीण तहसील कार्यालय का अनशन करेंगे.

 सर्व समाज के लोगों ने कहा कि भामाशाह दिलीप सिंघानिया की पुरानी हवेलियों को कुछ लोगों द्वारा फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाई गई. यह रजिस्ट्री केवल 3 दिन में ही करवाई गई जिसका खाता तहसील कार्यालय से खोला गया. ग्रामीणों ने बताया कि गणेश्वर में भामाशाह की हवेली 70 से 75 साल पुरानी है. 

इन हवेली के मालिक भामाशाह कोलकाता रहते हैं जिन्होंने गणेश्वर में अस्पताल, सरकारी स्कूल, पार्क,बैंक, बना रखे हैं जो सरकार के काम आ रहे हैं. भामाशाह की हवेलियों पर भूमाफिया की नजर है भू माफियाओं ने रातों-रात 3 दिन के अंदर ही इन हवेलियों की रजिस्ट्री करवा ली और किसी को कानों कान खबर तक नहीं होने दी.

 वहीं, ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता से कहा कि इस फर्जी रजिस्ट्री को जल्द से जल्द निरस्त करवाया जाए वरना ग्रामीण अनशन पर बैठेंगे. वहीं, भामाशाह दिलीप अग्रवाल ने बताया कि उनकी हवेली पैतृक हवेली है जो करीब 70 से 75 साल पुरानी है. कुछ लोग अपने आप को फायदा पहुंचाने के लिए फर्जी तरीके से रजिस्ट्री गढ़वाली इसी संदर्भ में गांव में सर्व समाज की बैठक की गई और अतिरिक्त जिला कलेक्टर व एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ाः 20 साल की युवती से 5 लोगों ने किया रेप, पहले बंशी ने 10 दिनों तक खूब नोंचा, फिर इस तरह चलता रहा पीड़िता को खरीदने और बेचने का सिलसिला

 

Trending news