Sikar: नीमकाथाना के सरकारी स्कूलों में बांटी खेल सामग्री, प्रतिभाओं को मिलेगा प्रोत्साहन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1346364

Sikar: नीमकाथाना के सरकारी स्कूलों में बांटी खेल सामग्री, प्रतिभाओं को मिलेगा प्रोत्साहन

सीकर के नीमकाथाना में पंचायत समिति नीमकाथाना  के 48 राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूलों के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये की खेल सामग्री के किट वितरित किये गए.

 सरकारी स्कूलों में खेल सामग्री वितरित

Sikar: सीकर के नीमकाथाना में पंचायत समिति नीमकाथाना की ओर से सरकारी स्कूलों में खेल सामग्री वितरित की गई. नीमकाथाना के 48 राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूलों के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये की खेल सामग्री के किट वितरित किये गए. पंचायत समिति सभागार में राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष विधायक सुरेश मोदी के मुख्य अतिथि में कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस दौरान राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष विधायक सुरेश मोदी खेल सामग्री के किट स्कूल स्टाफ को वितरित किए. 

कार्यक्रम में राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष विधायक सुरेश मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं को आगे बढ़ने की दिशा में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से खेलों के लिए अलग से बजट दिया गया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के युवा खेलों में आगे आकर अपनी प्रतिभा को दिखा सकें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल आयोजित किए जा रहें हैं, उनके तहत पहले फेज के मैच में हर ग्राम पंचायत पर ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन संपन्न हो चुका है, अब ब्लॉक लेवल पर 12 तारीख से यह आयोजन शुरू हो रहें हैं. राज्य सरकार के मंशा के अनुरूप हर स्कूल में खेल सामग्री का वितरण किया जा रहा है, जिससे खेलों की सुविधाएं स्कूल में बच्चों को मिलती रहें. 

पंचायत समिति की ओर से अपनी निजी आय से टेंडर के जरिए प्रत्येक स्कूल के लिए पांच-पांच हजार की खेल सामग्री खरीदी गई है. खेल सामग्री किट में वॉलीबॉल, फुटबॉल, चार बैडमिंटन रैकेट, दो कोक किट, दो कैरम बोर्ड, वॉलीबॉल नेट, टेनिसबॉल, जैसी जरूरी सामग्री रखी गई है. खेल सामग्री का उपयोग कर स्कूली छात्र ब्लॉक व जिला स्तर पर अपने स्कूलों का नाम रोशन कर सकेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नीमकाथाना में जल्द ही बीज सेंटर खुलेगा जिससे किसानों को रोजगार मिलेगा और किसानों को सस्ती दर पर खाद्य मिलेगा. कार्यक्रम में प्रधान प्रतिनिधि वीरेंद्र यादव, बीडीओ कृष्ण मुरारी छालिया, सीबीईईओ राधेश्याम योगी, सरपंच जयसिंह भगोठ सहित अनेक लोग मौजूद रहें. 

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

झुंझुनूं: पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की हत्या का खुलासा, SP ने लाल कोठी पर मारी रेड

Aaj Ka Rashifal: धनु राशि के वैवाहिक जीवन में आएंगी खुशियां, कुंभ को परिवार की सताएगी चिंता

 

Trending news