सीकर में उर्दू पैराटीचर्स ने दिवाली में मनाई होली,जलाई परमानेंट करने वाले नोटिफिकेशन की प्रतियां, कहा- सीएम का वादा झूठा..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1409345

सीकर में उर्दू पैराटीचर्स ने दिवाली में मनाई होली,जलाई परमानेंट करने वाले नोटिफिकेशन की प्रतियां, कहा- सीएम का वादा झूठा..

एक नोटिफिकेशन जारी हुआ और फिर उसका सीकर में विरोध शुरू हो गया. विरोध भी इतना तगड़ा कि दिवाली में विरोधियों को होली मनानी पड़ी. दरअसल ये मामला संविदाकर्मियों को परमानेंट करने वाले नोटिफिकेशन से जुड़ा हुआ है. जिसको हालही में सीएम गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार ने जारी किया है.

उर्दू पैराटीचर्स ने जताया विरोध.

Sikar: सीकर दिवाली के दिन उर्दू पैराटीचर्स ने होली मनाई, उर्दू पैरा टीचर्स ने सोमवार को सीकर कलेक्ट्रेट के बाहर हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा संविदा कर्मियों को परमानेंट करने वाले नोटिफिकेशन की प्रतियों की होली जलाई. उर्दू पैराटीचर्स का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द इस नोटिफिकेशन में संशोधन करे.

उर्दू पैराटीचर्स संघ के अध्यक्ष रफीक ने बताया कि राजस्थान सरकार ने 21 अक्टूबर को संविदा कर्मियों को नियमित करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके तहत सीएम ने घोषणा कि है कि सभी संविदा कर्मियों को नियमित कर दिया गया है. लेकिन यह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का झूठा वादा है. नोटिफिकेशन के अनुसार संविदाकर्मियों की क्वालिफिकेशन को गौण कर दिया गया है.

 वेतन भी केवल 10400 किया गया है. रफीक ने कहा कि संविदा कर्मी पिछले 20 साल से ज्यादा की नौकरी कर चुके हैं. लेकिन राज्य सरकार के इस नोटिफिकेशन के मुताबिक उनकी सेवाओं को शून्य कर दिया गया है. नोटिफिकेशन जारी होने वाले दिन से ही उनकी नौकरी मानी जा रही है, रफीक ने कहा कि इस घोषणा के विरोध में ही हमने आज नोटिफिकेशन की प्रतियों की होली जलाई है. अब हमारी मांग है कि इस नोटिफिकेशन में संशोधन किया जाए. अन्यथा हम इसका लगातार विरोध करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों दम तोड़ रही है, राजस्थान की लोकप्रिय लोककला 'बहरूपिया', अब दर-दर ठोकरे खानें को मजबूर बहरूपिया का परिवार

 

Trending news